लखनऊ नगर निगम की कार्रवाई पर भड़के पटरी दुकानदारों का प्रदर्शन,AAP का मिला साथ,चेतावनी

किसी भी कीमत पर अन्याय नहीं होने देंगे-शेखर दीक्षित

0 159

लखनऊ। सेक्टर-5 वृंदावन योजना मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से आक्रोशित पटरी व फल विक्रेताओं ने बुधवार को नगर निगम टीम के दोबारा पहुंचने पर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर किया। मंगलवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान मारपीट करने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया।
इस दौरान दुकानदारों को आम आदमी पार्टी (आप) का भी समर्थन मिल गया। आप के लखनऊ महानगर अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने समर्थकों संग दुकानदारों के समर्थन मौजूद रहे। इंस्पेक्टर पीजीआई के समझाने पर दुकानदारों ने धरना-प्रदर्शन खत्म किया। इस बीच नगर निगम दस्ते को बिना कार्रवाई के लौटना पड़ा।


वृंदावन योजना सेक्टर-5 के मुख्य मार्ग पर फल और सब्जी की दुकानें लगती हैं। लोगों का कहना है कि इससे वृंदावन योजना के साथ शहीद पथ को भी जोडऩे वाली सड़क पर जाम लगा रहता था। मंगलवार को नगर निगम के जोन-8 की टीम ने अतिक्रमण हटाया था। इस दौरान कुछ सामान जब्त कर लिया था। दुकानदारों का आरोप है कि अतिक्रमण हटाने के दौरान कर्मचारियों ने मारपीट की। इसी कड़ी में बुधवार को भी दस्ता वहां पहुंचा था। इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि धारा 144 लागू है ऐसे में धरना-प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं। जिसके साथ किसी ने मारपीट की है वह थाने आकर तहरीर दे । दुकानदारों ने नगर निगम कर्मचारियों पर सभी दुकानदारों से पांच सौ रुपये महीने वसूली का आरोप लगाया।


किसी भी कीमत पर अन्याय नहीं होने देंगे-शेखर दीक्षित
आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने कहा कि जीविकोपार्जन कर रहे छोटे-छोटे ठेला व फल व्यवसायियों से नगर निगम के नुमाइंदों द्वारा अवैध धन उगाही मारपीट व तथाकथित अतिक्रमण का नाम देकर प्रताड़ित किया जा रहा था। उन्होंने पटरी व फल विक्रेताओं को आश्वासन दिया कि उनके साथ किसी भी कीमत पर अन्याय नहीं होने देंगे। नगर निगम की इस काली करतूत के आगे घुटने भी टेकने का काम हम लोग नहीं करेंगे। फलों के ठेले लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे पीडि़त व्यक्तियों से मिलकर श्री दीक्षित ने नगर निगम के तथाकथित संविदा कर्मी से वार्ता के बाद जिम्मेदार अधिकारियों से फोनपर बातचीत की। स्थानीय पुलिस प्रशासन से पीडि़तों के साथ हो रहे अन्याय पर गहरा दुख व्यक्त किया। चेतावनी देते हुए कहा कि नगर निगम ऐसे छोटे तबके के कारोबारियों को परेशान करना बंद करे। अन्यथा हम लोग नगर निगम का घेराव करेंगे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.