अखिलेश यादव के जन्मदिन को खास बनाने की तैयारी, सप्ताह भर ‘पीडीए पेड़’ का होगा वृक्षारोपण

01 से 07 जुलाई तक वृक्षारोपण कार्यक्रम का होगा आयोजन

0 259

लखनऊ, संवाददाता।
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के जन्मदिन से प्रदेशव्यापी ‘पीडीए पेड़’ वृक्षारोपण शुरू होगा। पार्टी द्वारा 01 से 07 जुलाई तक प्रदेशव्यापी ‘पीडीए पेड़’ वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश के प्रत्येक गांव में वृक्षारोपण किया जाएगा। यह प्रदेशव्यापी कार्यक्रम एक सप्ताह तक चलेगा।
मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि पार्टी के सभी नेता एवं कार्यकर्ता मिलकर उत्तर प्रदेश के हर गांव में पीडीए पेड़ लगाएंगे। इसमें बरगद, पीपल और नीम का पौधारोपण किया जाएगा। जो पर्यावरण के संरक्षण के साथ-साथ सामाजिक न्याय के प्रतीक के रूप में सामाजिक समानता-समता की प्राणवायु हर दिन देंगे।
वर्तमान में हर तरफ फैले हुए तरह- तरह के प्रदूषण को दूर करने के लिए आवश्यकता पेड़ की है, शाखाओं की नहीं। जब पौधे की जड़ें जमीन पकड़ लेती हैं तो शाखाएं, पत्तियां, फूल, फल सब अपने आप प्राप्त होता है। वे शाखाएं अप्राकृतिक होती हैं जिनकी न तो जड़ों का पता होता है, और न ही इस बात का कि उनका फल किसको मिल रहा है। इसीलिए आवश्यकता जमीन से जुड़ें पेड़ों की है, मनुष्य निर्मित शाखाओं की नहीं।
मुख्य प्रवक्ता के मुताबिक पीडीए पेड़ पौधारोपण के इस पर्यावरणीय, सामाजिक आंदोलन को समाजवादी पार्टी द्वारा उत्तर प्रदेश के गांवों से शुरू करके आगामी चरणों में राष्ट्रव्यापी आंदोलन बनाने का प्रयास किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.