UP Congress अध्यक्ष अजय राय का आरोप, भाजपा सरकार में गांवों की घोर उपेक्षा हुई!

बरेली में दसवें दिन कांग्रेस की ''यूपी जोड़ो यात्रा''के शुरूआत के बाद कर रहे थे संबोधित

0 139

लखनऊ।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा है कि भारत का दिल गांव में बसता है और सरकार ने इन्हीं गांवों की घोर उपेक्षा की है। अपने 10 साल के कार्यकाल में ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए कोई सार्थक कदम नहीं उठाये। 2022 तक किसानों की आय दुगनी करने वाला वादा भी खोखला निकला। उधर, प्रदेश की योगी सरकार ने गांवों में किसानों को मुफ्त में बिजली देने का वादा किया था मगर जमीन की सच्चाई कुछ और ही है।
अजय राय शुक्रवार को बरेली में दसवें दिन कांग्रेस की ”यूपी जोड़ो यात्रा”के शुरूआत के बाद संबोधित कर रहे थे। बरेली के लभारी पुलिस चौकी पर यात्रा के पहुंचने पर जिला अध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी एवं प्रदेश प्रवक्ता गुरु जी डॉक्टर केबी त्रिपाठी के नेतृत्व में हजारों की संख्या में उपस्थित कांग्रेस जनों ने यात्रा का जोरदार स्वागत किया।
अजय राय ने अपनी यात्रा के दौरान तमाम गांवों से गुजरते हुए कई किसानों से बातचीत की। पता चला कि बिजली तो मुफ्त नहीं मिल रही है और जो मिल रही है उसकी वसूली बहुत सख्ती से हो रही है।
प्रदेश प्रवक्ता डॉ. मनीष श्रीवास्तव हिंदवी ने बताया कि आज पूरी यात्रा ग्रामीण क्षेत्र में सम्पन्न हुई। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ग्रामीण भाईयों, बहनों एवं बच्चों से मिलते हुए उनसे बात कर उनकी समस्याएं सुनते हुए आगे बढ़े। इस डबल इंजन की सरकार में आम आदमी कितना परेशान है इसका सच उनके बीच ही जाकर पता चलता है।
यात्रा मीरगंज आकर समाप्त हुई जहां एक कार्यक्रम भी आयोजित हुआ। मीरगंज के लोगों ने उस कार्यक्रम में हिस्सा लिया उन्होंने कांग्रेस और कांग्रेस की नीतियां भी समझी और यह भी जाना कि अगर वंचितों, पिछड़ो, और अल्पसंख्यकों का कोई हितैषी है तो वह सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस है।
पदयात्रा में प्रमुख रूप से उपाध्यक्ष विश्व विजय सिंह, विदित चौधरी, मकसूद खान, राघवेंद्र प्रताप सिंह, प्रदेश कोषाध्यक्ष शिव पांडे, संगठन महासचिव अनिल यादव, प्रदेश महासचिव ओमवीर यादव प्रदेश, चेयरमैन अल्पसंख्यक विभाग शाहनवाज आलम प्रदेश महासचिव विवेकानंद पाठक, अभिमन्यु त्यागी आदि शामिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.