‘एक शाम देश के नाम’ में शामिल हुए विधायक OP श्रीवास्तव, देशभक्ति गीतों व कविताओं से सजी शाम, एक पेड़ माँ के नाम भी रोपे

तीन साल पहले 14 अगस्त को भारत विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस हर साल मनाने के लिए पीएम मोदी जी को धन्यवाद- विधायक

0 93

लखनऊ, संवाददाता।

लखनऊ पूर्वी के विधायक OP श्रीवास्तव ने कहा है कि आजादी के लिए क्रांतिकारियों, शहीदों ने हंसते- हंसते फाँसी का फँदा चूम लिया, ऐसे अमर शहीदों और बलिदानियों की वजह से ही हम खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं। वह बुधवार को इंदिरानगर सेक्टर 13 में बृजेश नारायण पार्क (पीपल वाला पार्क) में ‘एक शाम देश के नाम’ कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।

लखनऊ पूर्वी विधानसभा में मण्डल चार की मंत्री सुमिता तिवारी के नेतृत्व में इसका आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक OP श्रीवास्तव ने पार्क में एक पेड़ माँ के नाम रोपित किया। इसके बाद उन्होंने दीप प्रज्जलित कर
कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप किया।

आजादी की लड़ाई में विभाजन का दंश झेलने वालों को नमन- विधायक

विधायक ने आगे कहा कि वो देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद देना चाहते हैं कि उन्होंने तीन साल पहले 14 अगस्त को भारत विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस हर साल मनाने का निर्णय लिया। आजादी की लड़ाई में विभाजन का दंश झेलने वालों को हमें नमन करने का मौका दिया।

अपने देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए करना होगा काम

विधायक OP श्रीवास्तव ने बताया कि आज हमारा देश विकास की ओर बढ़ रहा है, लेकिन हमें अभी भी बहुत कुछ करना है। हमें अपने देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए काम करना होगा। मेरे प्यारे मित्रों, आजादी का अर्थ केवल आजाद होना नहीं है, बल्कि अपने देश के प्रति जिम्मेदारी का एहसास होना भी है।

महिलाओं ने राष्ट्र भक्ति गीतों से आजादी की शाम सजाई

इस अवसर पर कॉलोनी की महिलाओं ने राष्ट्र भक्ति गीतों से आजादी की शाम सजाई। शीलू श्रीवास्तव और उनकी टीम द्वारा मैं रहूँ या न रहूँ भारत रहना चाहिए देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया।पार्षद पूजा जसवानी, गोदावरी, मण्डल अध्यक्ष सुमित खन्ना, शशांक शेखर गोल्डी, गोपाल अग्रवाल समेत स्थानीय निवासी कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.