Asha Workers करेंगी स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के आवास का घेराव

कर रही हैं सरकारी कर्मचारी के दर्जे की मांग, वेतन चाहिए 15 हजार रुपये

0 803
नई दिल्ली
अपनी मांगों को लेकर पिछले 22 दिनाें से सिविल लाइन में विरोध प्रदर्शन कर रही आशा वर्कर्स मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के निवास पर घेराव करेंगी। आशा वर्कर्स का कहना है कि सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। ऐसी स्थिति में मंत्री के निवास पर हजारों आशा वर्कर्स पहुंचकर विरोध प्रदर्शन करेंगी। विकास भवन पर 28 और 29 अगस्त से आशाओं धरना जारी है।
यह सभी ‘पिंक पिंक लहराएगा होश ठिकाने आएगा’ ,इंसेंटिव नहीं वेतन दो, सरकारी कर्मचारी का दर्जा दो, हमारी मांगे पूरी करो, केजरीवाल होश में आओ, सौरभ भारद्वाज होश में आओ जैसे नारे लगाते हुए ट्रॉमा सेंटर के पास धरनास्थल पर बैठी रही। धरनास्थल पर आशाओं ने अपनी समस्याओं से संबंधित एक नाटक किया।
धरनास्थल पर सभा को आशा वर्कर्स की नेता दावा अध्यक्ष सोनू, सरोज, सुजाता के अलावा दावा यूनियन के मुख्य सलाहकार व एआईयूटीयूसी दिल्ली राज्य सचिव मैनेजर चौरसिया और सलाहकार प्रकाश देवी ने कहा कि कर्मचारी चाहे वह आशा वर्कर हो या भवन निर्माण या अन्य मजदूर सभी सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों से बेहाल हैं। उन्होंने कहा कि आशा वर्कर्स केवल दिल्ली में ही नहीं बल्कि हरियाणा, बंगाल, पंजाब और अलग-अलग जगह में भी अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली की आशाएं जिस तरीके से इस आंदोलन में शामिल हो रही है और जिस तरीके से उनको डराया धमकाया जा रहा है उसके बावजूद भी वह जितनी संख्या में प्रदर्शन में उतर रही हैं यह काबिले तारीफ है। आने वाले समय में इस आंदोलन को और भी तेज करना होगा। सरकार के कानो तक अपनी आवाज पहुँचानी होगी। एआईयूटीसी आशा वर्कर्स के आंदोलन में हमेशा से साथ रहा है और हमेशा से साथ रहेगा जब तक कि मांग पूरी नहीं हो जाती है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.