आजमगढ़: अंधौरी (पंचायत भवन) गांव से घूमते हुए मोतीगंज श्री रुद्र महायज्ञ की कलश यात्रा निकाली गई

रानी की सराय से 1 किलोमीटर और निजामाबाद से 3 किलोमीटर दूर के अन्धौरी गांव में 15 मई से श्री रूद्र महायज्ञ व श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है।

0 186

उपेन्द्र कुमार पांडेय।
आजमगढ़। श्री रुद्र महायज्ञ निजामाबाद तहसील के रानी की सराय के पास अन्धौरी (पंचायत भवन) चड़ई गांव से होते हुए मोतीगंज बाजार (तमसा नदी) से जल भरकर कन्या ने लाया। हजारों बालिकाओं ने कलश लेकर पूरे ग्राम सभा घूमते हुए मोतीगंज बाजार तक कलश यात्रा निकाला।
ग्राम सभा अंधौरी द्वारा आयोजित श्री रुद्र महायज्ञ 15 मई को अनुष्ठान और 23 मई को हवन पूर्णाहुति होगा। यज्ञचार्य पंडित श्री दिवाकर तिवारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रानी की सराय से 1 किलोमीटर और निजामाबाद से 3 किलोमीटर दूर के अन्धौरी गांव में 15 मई से श्री रूद्र महायज्ञ व श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा का समापन 23 मई को होगा। जबकि हवन 23 मई को भंडारा 26 मई को आयोजित किया जायेगा। कार्यक्रम के आयोजक गुलाब सिंह ने बताया कि बड़ी सौभाग्य की बात है आज हमारे ग्राम सभा में श्री रुद्र महायज्ञ का कलश यात्रा निकाला गया। इसमें सभी छोटी-छोटी बच्चियों और हजारों की संख्या में माता और बहनों ने समस्त ग्राम वासी और क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।
इस मौके पर कार्यक्रम के संयोजक यशवंत सिंह, अध्यक्ष अजीत सिंह, मुन्नीलाल सिंह उपाध्यक्ष, अखिलेश सिंह कोषाध्यक्ष, व्यवस्थापक अमरेंद्र सिंह, गुड्डू सिंह, संजय सिंह, कन्हैया सिंह, अखिलेश सिंह समस्त क्षेत्रवासी और ग्रामवासी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.