आजमगढ़: कमिश्नर ने एआरटीओ दफ्तर में दो संदिग्धों को पकड़ा, 11 कर्मचारी भी रहे गैरहाजिर

सिधारी पुलिस के हवाले कर दोनों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

0 180

आज़मगढ़, उपेन्द्र कुमार पांडेय
मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने गुरूवार सुबह एआरटीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने दो संदिग्ध युवकों को पकड़ा। पूछताछ में इनकी गतिविधियांं संदेहजनक मिली। सिधारी पुलिस के हवाले कर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने तथा स्पष्टीकरण के निर्देश
वहीं कार्यालय में 11 कर्मचारी डयूटी से नदारद थे। मण्डलायुक्त ने सख्त नाराजगी जताते हुए अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने तथा सम्बन्धितों से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए उन्होंने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) को निर्देशित किया।
मण्डलायुक्त सुबह 11 बजे जब कार्यालय पहुंचे तो मात्र चार ही कर्मचारी ही उपस्थित मिले। जबकि आठ गैरहाजिर थे। इसी प्रकार सारथी योजना के तहत तैनात आठ में से पांच कर्मचारी मौजूद रहे। जबकि तीन डयूटी से नदारद रहे।
कार्यालय में साफ-सफाई एवं अभिलेखों का सुव्यवस्थित रख रखाव के निर्देश
मण्डलायुक्त श्री चौहान ने कार्यालय में मौजूद सात बाहरी लोगों को से भी पूछताछ किया। पूछताछ में शिवमंगल एवं रामबदन की गतिविधियॉं संदेहजनक पाई गयी। दोनों को थाना सिधारी की अभिरक्षा में भेजकर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया। मण्डलायुक्त ने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया कि कार्यालय की साफ-सफाई तथा अभिलेखों का सुव्यवस्थित रख रखाव तत्काल सुनिश्चित करें। यह भी निर्देश दिया कि दफ्तर आने वाले सामान्य नागरिकों से मृदु व्यवहार किया जाय तथा परिसर में आवांछनीय तत्वों और दलालों के प्रवेश को सख्ती से वर्जित किया जाये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.