आजमगढ़: सजई के ड़ीह बाबा के स्थान पर तीन दिवसीय कार्यक्रम संपन्न

ग्रामवासियों और प्रधान पति के सहयोग से हुआ यह कार्यक्रम

0 264

उपेन्द्र कुमार पांडेय।
आजमगढ़। सजई गांव के ड़ीह बाबा स्थान पर तीन दिवसीय कार्यक्रम धूमधाम से संपन्न हो गया। डीह बाबा का स्थान अधूरा था। ग्रामवासियों और प्रधान पति के सहयोग से यह कार्यक्रम किया जा रहा है।
यजमान त्रिलोकी नाथ पांडे ने बताया कि गांव की रक्षा और हर समस्या का समाधान और सुरक्षा करते हैं। वैदिक परंपरा से यह प्रक्रिया चली आ रही है। किसी भी कार्यक्रम से पहले ड़ीह बाबा की पूजा की जाती है और सब मनोकामना पूर्ण होता है।
तीन दिवसीय कार्यक्रम के कथावाचक पंकज मिश्रा (अयोध्या धाम) से आए हुए हैं। कथावाचक ने शंकर जी और हनुमान जी पर विचार व्यक्त करते हुए सभी श्रद्धालुओं और ग्राम वासियों का मनमोह लिया। चारों तरफ से महिला झूम- झूम कर जय श्री राम का जयकारा लगाती रहीं।
त्रिलोकी नाथ पांडे व उनकी पत्नी पूनम पांडे ने मुख्य यजमान बन कर सनातन धर्म की वैदिक मूल मंत्र के उच्चारण से कार्यक्रम करके हवन कर पूर्णाहुति किया। उसके बाद प्रसाद वितरण किया गया। ग्रामवासी और ग्राम प्रधान पति इंद्राज यादव के सहयोग से कार्यक्रम सफल रहा।इस अवसर पर कृष्णा कान्त पांडे, ओमप्रकाश पांडेय, विनय कान्त पांडेय, जयनाथ राजभर, अनिल, पंकज, विकाश, ओंकार सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.