बाबा साहब की प्रतिमा का किया था अपमान, अब चलेगा मुकदमा

दिल्ली के उपराज्यपाल ने दी मुकदमा चलाने की मंजूरी

0 67

नई दिल्ली
दिल्ली के मदनपुर खादर में बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा का अपमान करने वाले आरोपी पर मुकदमा चलेगा। आरोपी ने बाबा साहब की प्रतिमा पर पत्थर फेंक कर सिर को तोड़ दिया था। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इस जघन्य अपराध को देखते हुए आरोपी के खिलाफ मुकदमा चलाने को मंजूरी दे दी है।
दरअसल मदनपुर खादर स्थित न्यू प्रियंका कैंप के एमसीडी पार्क में डॉ. भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा का अपमान आरोपी रोहित हरसाना ने पिछले साल अगस्त में किया था।

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सरिता विहार थाने में 30 अगस्त को धारा 153 ए के तहत मामला दर्ज किया था।
जांच के दौरान आरोपी ने बयान में अपना अपराध स्वीकार कर लिया। हरसाना ने स्वीकार किया कि उसने एससी-एसटी लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से यह कृत्य किया। पुलिस ने तीन चश्मदीदों से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि उन्होंने आरोपियों को एमसीडी पार्क में स्थित डॉ. अंबेडकर की मूर्ति के आसपास घूमते देखा था। जानकारी दी गई कि आरोपी ने एक पत्थर उठाकर प्रतिमा के सिर पर दे मारा, जिससे आधा सिर नीचे गिर गया और आरोपी पीछे की तरफ से भाग गया। आरोपी मदनपुर खादर में डेयरी चलाता है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था बाद में वह जमानत पर बाहर है। उपराज्यपाल की मंजूरी के बाद आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिल सकेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.