बलरामपुर अस्पताल में 50 से अधिक पौधों का रोपण, निदेशक बोलें-वृक्ष पर्यावरण में निभाते हैं महत्वपूर्ण भूमिका

सीएमएस व एम एस ने लोगों के बीच पौधों की महत्ता पर की चर्चा

0 118

लखनऊ, संवाददाता।
बलरामपुर अस्पताल में शनिवार को वृहद स्तर पर वृक्षारोपण हुआ। निदेशक डॉ. पवन कुमार व प्रमुख अधीक्षक ने अस्पताल परिसर में पौधे का रोपण कर इसका शुभारंभ किया। डॉ. पवन कुमार ने अपने उद्धघाटन में वृक्षारोपण के महत्व को बताया। कहा कि वृक्ष पर्यावरण के संतुलन को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एन. बी. सिंह और चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हिमांशु चतुर्वेदी ने सभी लोगों के बीच पौधों की महत्ता पर चर्चा के साथ आग्रह किया कि वे अपने आस-पास अधिक से अधिक पौधे लगाएं। पर्यावरण की सुरक्षा में अपना योगदान दें।

इस अवसर पर करीब 50 से अधिक नीम, पीपल, आम और अशोक जैसे विभिन्न प्रजातियों के पौधों का रोपण किया गया। इन पौधों का चयन पर्यावरणीय लाभों को ध्यान में रखते हुए किया गया, जो न केवल स्वच्छ वायु प्रदान करेंगे बल्कि भूमि के कटाव को भी रोकेंगे।

कार्यक्रम के दौरान अस्पताल के कर्मचारियों ने पौधों की देखभाल और संरक्षण के लिए अपने संकल्प को दोहराया। उन्होंने बताया कि हर पौधे की नियमित देखभाल की जाएगी ताकि वे स्वस्थ्य रूप से बढ़ सकें और अपने पर्यावरणीय लाभ प्रदान कर सकें।

निदेशक ने सभी से आग्रह किया कि वे अपने आस-पास अधिक से अधिक पौधे लगाएं और पर्यावरण की सुरक्षा में अपना योगदान दें। सफल वृक्षारोपण कार्यक्रम के लिए उन्होंने अस्पताल की टीम को बधाई भी दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.