Trade Fair में पहुंचे बिहार सरकार के उद्योग मंत्री 

उद्योग मंत्री ने बिहार पवेलियन से लोगों को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट -'बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023' में आने का किया आह्वान

0 67

 

नई दिल्ली

भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला के अंतिम रविवार को बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ बिहार पवेलियन पहुंचे एवं बिहार पवेलियन में लगे प्रदर्शनी के स्टालों का भ्रमण किया। उद्योग मंत्री ने कहा कि जापान यात्रा से पहले हम बिहार पवेलियन आए थे एवं अपने प्रदर्शक को वादा किया था कि जापान से लौटने के बाद मैं फिर आप लोगों से मिलने आऊंगा एवं इनसे किए वादा एवं इनको प्रोत्साहित करने के लिए आज मैं फिर यहां आया हूं।

उन्होंने कहा कि यहां स्टॉल लगाए सभी प्रदर्शक की कहानी प्रेरित करने वाला है l इनमें से अधिकांश उद्यमी सरकार के सहयोग से अपना उद्योग शुरु करके अपनी पहचान बनाई है l किसी का आज लाखों का टर्नओवर है तो किसी का करोड़ का l

मंत्री ने पवेलियन में लोगों की भीड़ देखकर काफी प्रसन्नता जाहिर किया। उन्होंने सभी स्टॉल पर जाकर प्रदर्शनी लगाने वाले उद्यमियों से उनके उत्पाद एवं मेले में उनके उत्पाद की लोगों से मिल रहे रिस्पॉन्स के बारे में जानकारी ली तथा उन्हे प्रोत्साहित किया।इस अवसर पर बिहार सरकार के उद्योग विभाग के गोपी साल्वी एवं अरमान अली सहित उद्योग विभाग की ओर बिहार पेवेलियन में मौजूद अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

 

इस मौके पर बिहार पवेलियन में उपस्थित प्रेस प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए माननीय मंत्री ने कहा कि इस बार ट्रेड फेयर के दौरान अभी तक 280 निवेशकों ने बिहार पवेलियन की हेल्प डेस्क से जानकारियां प्रात कर बिहार में निवेश की इच्छा जाहिर की। अब निवेशक बिहार में निवेश करने के लिए काफी उत्साहित हैं। हम सभी को पता है कि बिहार बढ़ेगा तभी देश बढ़ेगा।

उन्होंने बिहार पवेलियन से 13 एवं 14 दिसंबर को बिहार में आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट – ‘बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023’ में आने का आह्वाहन किया। माननीय मंत्री ने कहा कि नया बिहार युवाओं एवं मेहनतकश लोगों का बिहार है। जिस तेजी से बिहार में औद्यौगिक विकास एवं निवेश बढ़ रहे हैं, इससे आने वाले समय में बिहार से पलायन रुकेगा एवं लोगों को बिहार में उद्योग एवं रोजगार के और भी बेहतर अवसर मिलेंगे। बिहार कृषि जनित उद्योग पर भी ज्यादा ध्यान दे रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.