BJP को 2024 में देश और 2027 में UP से बाहर करेंगे-अजय राय

पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार मुख्यालय में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने की PC

0 147

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा है कि हम BJP को 2024 में देश से और 2027 में यूपी से बाहर करेंगे। पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार मुख्यालय में मंगलवार को अजय राय ने पत्रकार वार्ता कर ध्वस्त कानून व्यवस्था पर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए उन पर हमला बोला। उन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर घर पर हुई युवक की हत्या एवं ट्रेन में महिला सिपाही के साथ की गई बर्बरता को प्रमुखता से उठाते हुए न्यायिक जांच की भी मांग की।
उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ने मंत्री के घर में उनके बेटे की पिस्टल से BJP कार्यकर्ता की हत्या की निंदा करते हुए योगी सरकार की कानून व्यवस्था की पोल खोली। कहा कि मंत्री के घर शराब और जुआ का दौर चल रहा था जबकि वह शराब बंदी के लिए अभियान चलाते हैं। उनके अपने ही घर में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या होना और उनके द्वारा अपने बेटे को बचाने का षंडय़ंत्र करना निंदनीय है।
अजय राय ने कहा कि मंत्री झूठ बोलते हैं कि उनका बेटा मौका-ए वारदात पर मौजूद नहीं था वह तो दिल्ली में था। जबकि सीसीटीवी फुटेज में वह मौजूद दिखता है। उन्होंने कहा कि घटना के तीन से चार दिन बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की जाती। कार्यवाही के नाम पर पुलिस सिर्फ खानापूर्ति करती है। दबाव में एक नोटिस जारी कर पुलिस कहती है कि मंत्री पुत्र से पूछ-ताछ की जायेगी। उन्होंने कहा कि यदि योगी सरकार ईमानदारी की बात करती है तो मंत्री के बेटे के विरूद्ध 120 बी का मुकदमा दर्ज कर पूरे घटनाक्रम की मौजूदा जज की देख-रेख में न्यायिक जांच कराई जानी चाहिए जिससे पीडि़त परिवार को न्याय मिल सके।
उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लखीमपुर खीरी में थार द्वारा किसानों की निर्मम हत्या में भी केन्द्रीय मंत्री श्री आशीष मिश्रा टेनी ने अपने बेटे को बचाने का षंडयंत्र किया था। आरोप लगाया कि यह सरकार लगातार मंत्री, विधायक एवं अपने लोगों को बचाने में लगी हुई है और उनको क्षमा मिल जाती है। वहीं विपक्ष का कोई व्यक्ति किसी छोटे से मामले में भी फंस जायेगा अथवा कोई छोटा मुकदमा हो जायेगा तो उसका घर गिरा दिया जायेगा। उस पर और इतने मुकदमें लाद दिये जायेंगे कि वह जीवन भर जेल में सड़ जायेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.