भाजपा शासित हरियाणा सरकार लगातार झूठ बोल रही है : सौरभ भारद्वाज

हमारे फ्लॉ मीटर का डाटा यह साबित करता है, कि हरियाणा सरकार की ओर से कम मात्रा में पानी दिया जा रहा है

0 96
नई दिल्ली
पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हम सभी जानते हैं, कि इस बार पूरे उत्तर भारत में तापमान बहुत अधिक चल रहा है । इस बार दिल्ली में तापमान 52 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया है। न केवल दिन में बल्कि रात में भी मिनिमम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक मापा जा रहा है, जो काफी चिंता की बात है। उन्होंने कहा कि इतनी गर्मी में स्वाभाविक है, कि लोगों की पानी की मांग बढ़ती है और इस बढ़ती मांग के बीच भाजपा शासित हरियाणा सरकार द्वारा की जा रही गंदी राजनीति बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है।
दिल्ली में दो राज्यों से पानी आता है, जिसमें एक उत्तर प्रदेश है और दूसरा हरियाणा राज्य है। उन्होंने बताया कि इस पानी का बड़ा हिस्सा हरियाणा राज्य की ओर से आता है। उन्होंने बताया कि सामान्यतः दिल्ली लगभग 1000 एमजीडी स्वच्छ पानी का उत्पादन प्रतिदिन करती है। जिसके लिए लगभग 613 एमजीडी पानी प्रतिदिन के हिसाब से हरियाणा राज्य की ओर से दिल्ली को मिलता है।
उन्होंने कुछ आंकड़े प्रस्तुत किये। उन्होंने बताया कि 1 जून में दिल्ली में लगभग 999 एमजीडी, 2 जून को 1002 एमजीडी, 3 जून को 1002 एमजीडी, 4 जून को 1004 एमजीडी और 5 जून को 1003 एमजीडी पानी का उत्पादन किया गया था। उन्होंने कहा परंतु जैसे ही लोकसभा चुनाव के नतीजे आ गए तो उसके तुरंत बाद लगातार दिल्ली में पानी के उत्पादन की मात्रा घटती जा रही है। उन्होंने कहा कि 6 जून से लगातार पानी के उत्पादन की मात्रा गिरते गिरते 21 जून को यह केवल 896 एमजीडी रह गई है। उन्होंने कहा कि इसका सबसे बड़ा कारण है हरियाणा राज्य की ओर से दिल्ली को पूरा पानी नहीं दिया जा रहा है।
सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा शासित हरियाणा की सरकार लगातार झूठ बोल रही है। उन्होंने कहा कि हमारा साफ तौर पर यह कहना है, कि हरियाणा की ओर से लगातार पानी जो आता है उसमें कटौती की जा रही है। उन्होंने बताया कि हमारे पास फ्लो मीटर लगे हुए हैं, जो यह बताते हैं कि पीछे राज्यों से जो पानी आता है वह कितनी मात्रा में आया है और यदि हरियाणा सरकार पानी की कटौती नहीं कर रही है, तो वह अपने फ्लो मीटर का रिकॉर्ड दिखाए की हरियाणा सरकार प्रतिदिन कितना पानी भेज रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार बताए, कि उनके फ्लो मीटर कहां लगे हैं। हम मीडिया के साथ जाकर उनके फ्लो मीटर का डाटा जांच करेंगे और जनता के समक्ष सच्चाई को रखेंगे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.