भाजपा आरक्षण के साथ ही संविधान के लिए भी खतरा- अखिलेश यादव

समाज में सबको हक और सम्मान मिले इसके लिए जातीय जनगणना बहुत जरूरी

0 38

लखनऊ, संवाददाता।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा लोकतंत्र की हत्या करने पर आमादा है। मंडल आयोग की सिफारिशों से 52 प्रतिशत आबादी के मिले आरक्षण का लाभ भाजपा खत्म करना चाहती है। भाजपा संविधान के लिए भी खतरा बन गई है।

अखिलेश यादव ने रविवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री बीपी मंडल की जयंती के मौके पर पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं के बीच यह बातें कहीं। अखिलेश यादव ने बीपी मंडल को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि एक सांसद के रूप में उन्होंने दूसरे पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष के रूप में जो रिपोर्ट दी वह 1990 में लागू हुई उसने भारतीय आबादी के एक हिस्से को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के रूप में संगठित किया और इससे भारतीय राजनीति में कम प्रतिनिधित्व वाले और वंचित समूहों से सम्बन्धित नीतियों पर तीखी बहस शुरू हुई।

समाज में सबको हक और सम्मान मिले इसके लिए जातीय जनगणना बहुत जरूरी है। भाजपा शोषितों, वंचितों को बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर के बनाए संविधान से मिलने वाली सुविधाओं को भी नहीं देना चाहती है। पीडीए में पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों सहित महिलाओं और गरीबों के हित भी सुरक्षित हैं। भाजपा इसीलिए पीडीए से डरी हुई है।

पुलिस भर्ती में सेंटर दूर-दूर होने के कारण तमाम परीक्षार्थियों की परीक्षा छूट रही है। भाजपा की साम्प्रदायिक राजनीति को समाजवादी पार्टी ही समाप्त करेगी। समाजवादी पार्टी सामाजिक सद्भाव की राजनीति करती है।

भाजपा राज में शिक्षा की दुर्दशा हो रही है। शिक्षित को नौकरी नहीं मिल रही है। पुलिस भर्ती में सेंटर दूर-दूर होने के कारण तमाम परीक्षार्थियों की परीक्षा छूट रही है।

इस अवसर पर सांसद अवधेश प्रसाद के अलावा लाल बिहारी यादव, राजेन्द्र चौधरी, श्याम लाल पाल, आरके वर्मा, पवन पाण्डेय, आनंद सेन, रूश्दी मियां खास तौर पर उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.