CM Arvind Kejriwal बोले- पीएम मोदी देश में ‘वन नेशन-वन लीडर लाना चाहते 

भाजपा ने साजिश के तहत मुझे जेल भेजा तो मैंने भी ठान लिया, ये लोग जनतंत्र को जेल भेजेंगे तो जेल से ही सरकार चलाएंगे- केजरीवाल

0 59

नई दिल्ली

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने ‘वन नेशन-वन लीडर का बहुत खतरनाक खेल चालू किया है। पहले वो विपक्ष के नेताओं को खत्म करना चाहते हैं। इसीलिए उन्होंने मुझे जेल में डाला। वो जानते हैं कि भविष्य में आम आदमी पार्टी भाजपा को चुनौती देने वाली है। मोदी जी ने हमारे चार शीर्ष नेताओं को जेल में डालकर ‘‘आप’’ को खत्म करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अगर इस बार ये जीत गए तो ममता बनर्जी, स्टालिन, उद्धव ठाकरे, तेजस्वी यादव समेत विपक्ष के सभी नेता जेल में होंगे। दूसरी तरफ, मोदी जी ने अपनी पार्टी के आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन, शिवराज सिंह और मनोहर लाल खट्टर जैसे तमाम नेताओं की राजनीति ख़त्म कर दी। अब अगला नंबर योगी आदित्यनाथ का है। मैं तानाशाही के खिलाफ तन-मन-धन से संघर्ष कर रहा हूं और इसमें देश के 140 करोड़ लोगों से भीख मांग रहा हूं कि इस तानाशाही से देश को बचा लो।

 

*प्रधानमंत्री ने आम आदमी पार्टी को कुचलने मे ंकोई कसर नहीं छोड़ी है- केजरीवाल*

 

आम आदमी पार्टी मुख्यालय में शनिवार को प्रेसवार्ता कर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक छोटी सी पार्टी है। हमारी दिल्ली और पंजाब में सरकार है। हमारी 10 साल पुरानी पार्टी है। हमारी पार्टी को कुचलने और खत्म करने में प्रधानमंत्री जी ने कोई कसर नहीं छोड़ी। प्रधानमंत्री जी ने एक साथ हमारी पार्टी के शीर्ष के चार नेताओं अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सत्येंद्र जैन को जेल भेज दिए। बड़ी-बड़ी पार्टियों के अगर शीर्ष के चार नेता जेल चले जाएं तो पार्टियां खत्म हो जाती है। इन्होंने आम आदमी पार्टी के शीर्ष के चार नेताओं को जेल भेज कर सोचा कि पार्टी खत्म हो जाएगी। लेकिन यह पार्टी नहीं है, यह सोच है। ये आम आदमी पार्टी को जितना खत्म करना चाहते हैं, उतना ही यह बढ़ती जाती है। प्रधानमंत्री जी आम आदमी पार्टी को कुचलना चाहते हैं।

 

*मोदी जी अच्छा काम करेंगे तो देश में आम आदमी पार्टी को कोई पूछेगा ही नहीं – केजरीवाल*

 

उन्होंने कहा कि जो लोग मोदी जी से मिलने जाते हैं, उनमें से कई लोग मुझे भी जानते हैं। वो लोग बाहर आकर हमें बताते हैं कि मोदी जी सबसे पहले आम आदमी पार्टी के बारे में 10 से 15 मिनट बात करते हैं। उनको कहते हैं कि आने वाले समय के अंदर आम आदमी पार्टी ही देश को भविष्य देने वाली है। यह बात मोदी जी भी मानते हैं। इसीलिए मोदी जी चाहते हैं कि आज ही आम आदमी पार्टी को बढ़ने से रोका जाए और इनको कुचल दिया जाए। यह तानाशाही है। अगर उनको लगता है कि आम आदमी पार्टी आने वाले समय में भाजपा को चुनौती देने वाली है तो आप अच्छे काम करो। आप देश को भविष्य दो। आज केंद्र के अंदर आपकी सरकार है, आप देश के लिए काम करेंगे तो आम आदमी पार्टी को कोई पूछेगा ही नहीं। लेकिन आप कुछ काम नहीं करो और आम आदमी पार्टी को कुचल दो तो यह देश की जनता को पसंद नहीं है। इन्होंने ‘‘आप’’ को कुचलने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

 

*75 साल में किसी पार्टी के नेताओं को इतना प्रताड़ित नहीं किया गया, जितना एक छोटी सी आम आदमी पार्टी के नेताओं को मोदी जी ने प्रताड़ित किया- केजरीवाल*

 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम छोटे से लोग हैं। ‘‘आप’’ एक छोटी सी पार्टी है। 75 साल के अंदर इस कदर किसी पार्टी के नेताओं को प्रताड़ित नहीं किया गया, जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी जी ने आम आदमी पार्टी को प्रताड़ित करने की कोशिश की है। मुझे इन्होंने जेल भेज दिया। प्रधानमंत्री जी कह रहे हैं कि मैं भ्रष्टाचार से लड़ रहा हूं। लेकिन देश के सबसे बड़े चोर, उचक्कों और डकैतों को उन्होंने अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है। जिन लोगों को 10 दिन पहले मोदी जी कहते थे कि 70 हजार करोड़ रुपए का इसने घोटाला कर दिया है, थोड़े दिन के बाद उसी आदमी को उन्होंने अपनी पार्टी में शामिल कर लिया। मोदी जी किसी को डिप्टी सीएम या मंत्री बना देते हैं और उनके ईडी और सीबीआई के सारे मामले खत्म कर देते हैं। इसके बाद भी प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि मैं भ्रष्टाचार से लड़ रहा हूं। मैं मोदी जी से कहना चाहता हूं कि अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़नी है तो केजरीवाल से सीखो। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई केजरीवाल ने लड़ी है। 2015 में जब दिल्ली में हमारी सरकार बनी थी, तब हमारे एक मंत्री का ऑडियो मेरे पास वाट्सएप कर दिया था। उस ऑडियो में मंत्री किसी दुकानदार से 5 लाख रुपए मांग रहा था। किसी मीडिया और विपक्ष को पता नहीं था। इसके बाद भी मैने खुद अपने मंत्री को सीबीआई के हवाले कर जेल भेज दिया था। पंजाब के अंदर मुझे पता चला कि मेरा एक मंत्री पैसे मांग रहा है। वहां पर मीडिया या विपक्ष को पता नहीं था, लेकिन हमने अपने मंत्री को उठाकर जेल भेज दिया। मोदी जी देश के सारे चोर-उचक्को को अपनी पार्टी में शामिल कर लो और केजरीवाल को जेल भेज कर कहो कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं तो आप भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री जी को देश वासियों को बेवकूफ नहीं समझना चाहिए। देश भर में बच्चे-बच्चे की जुबान पर है कि मोदी जी सारे चोर-उचक्कों को अपनी पार्टी में शामिल करके उनके उपर से ईडी-सीबीआई के सारे केस रफा-दफा कर रहे हैं।

 

*मोदी जी ने केजरीवाल को गिरफ्तार देश को संदेश दिया है कि मैं किसी को भी गिरफ्तार कर सकता हूं- केजरीवाल*

 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी जीने मुझे क्यों गिरफ्तार किया? उन्होंने केजरीवाल को गिरफ्तार कर पूरे देश को संदेश दिया है कि अगर मैं केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकता हूं तो किसी को भी गिरफ्तार कर सकता हूं। कोई केस नहीं होगा, कोई मामला नहीं होगा, तब भी मैं किसी को गिरफ्तार सकता हूं। प्रधानमंत्री जी ने एक बेहद खतरनाक मिशन चालू किया हुआ है। देशवासियों को यह समझने की जरूरत है। मोदी जी के इस मिशन का नाम है वन नेशन-वन लीडर। मोदी जी देश के सारे नेताओं को खत्म करना चाहते हैं और इस मिशन को दो स्तरों पर चला रहे हैं। पहला, जितने भी विपक्ष के नेता हैं, उनको ये जेल भेजेंगे और जितने भाजपा के नेता हैं, उन सबको निपटा देंगे, उनकी राजनीति खत्म करते जाएंगे। विपक्ष के अंदर इन्होंने मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, सत्येंद्र जैन, अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेने, ममता दीदी के कई मंत्रियों, स्टालिन के कई मंत्रियों, केरल के सीएम के पीछे पड़े हैं। मेरे से एफिडेविट पर लिखवा लो, अगर ये 2024 का चुनाव जीत गए तो थोड़े दिन के अंदर ममता बनर्जी, तेजस्वी यादव, स्टॉलिन, पिनरयी विजयन, उद्धव ठाकरे समेत विपक्ष के सारे नेता जेल में होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने भाजपा का एक नेता नहीं छोड़ा है। इन्होंने लालकृष्ण आडवानी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन, शिवराज सिंह चौहान (जिन्होंने मध्यप्रदेश का चुनाव जीत कर दिया), वसुंधरा राजे, खट्टर साहब, डॉ. रमन सिंह की राजनीति खत्म कर दी और अब अगला नंबर योगी आदित्यनाथ की है। अगर ये चुनाव जीत गए, मेरे से लिखवा लो, दो महीने के अंदर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बदल देंगे। यही तानाशाही है। वन नेशन-वन लीडर के तहत इस देश के अंदर एक ही तानाशाह बचेगा।

 

*कोर्ट ने मुझे 21 दिन दिए हैं, इस तानाशाही को रोकने के लिए दिन-रात काम करूंगा और पूरे देश में घूमूंगा- केजरीवाल*

 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारा देश बहुत महान है। 4-5 हजार साल पुराना हमारा देश है। इन चार-पांच हजार सालों में कई ऐसे मौके आए, जब देश के उपर तानाशाहों ने कब्जा करने की कोशिश की, लेकिन हमारे देश के लोगों ने उन तानाशाहों का तख्ता उखाड़ कर फेंक दिया। आज एक तानाशाह इस देश से जनतंत्र और लोकशाही खत्म करना चाहता है। मैं उस तानाशाह के खिलाफ पूरे तन-मन-धन से संघर्ष कर रहा हूं। इस संघर्ष में देश के 140 करोड़ लोगों का साथ चाहता हूं। मेरे अकेले करने से नहीं होगा। इसलिए देश के 140 करोड़ लोगों से मैं भीख मांगने आया हूं, मेरे देश को बचा लो, मेरे भारत वर्ष को बचा लो। इस तानाशाह से मेरे देश को बचा लो। उन्होने सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करते हुए कहा कि कोर्ट ने मुझे 21 दिन दिए हैं। एक-एक दिन में 24 घंटे होते हैं। मैं एक दिन में 24 में से 36 घंटे काम करूंगा। इस तानाशाही को रोकने के लिए पूरे देश भर में घूमूंगा। मेरे अंदर जितनी ताकत है, मेरा तन-मन-धन सबकुछ देश के लिए कुर्बान है। मेरा खून का एक-एक कतरा और मेरी जिंदगी का एक-एक पल मेरे देश के लिए है। अपने देश को बचाने के लिए मैं पूरे देश में जाउंगा।

 

*अगर भाजपा जीत गई तो मोदी जी पहले योगी जी को निटपाएंगे और फिर अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाएंगे- केजरीवाल*

 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये लोग इंडिया गठबंधन से पूछते हैं कि आपका प्रधानमंत्री कौन होगा। मैं भाजपा से पूछता हूं आपका प्रधानमंत्री कौन होगा? मोदी जी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं। 2014 में मोदी जी ने खुद ही भाजपा के अंदर नियम बनाया था कि पार्टी के अंदर जो भी 75 साल का होगा, उसको रिटायर्ड कर दिया जाएगा। सबसे पहले लालकृष्ण आडवानी को रिटायर किया गया, उसके बाद मुरली मनोहर जोशी को रिटायर किया गया। फिर सुमित्रा महाजन, यशवंत सिन्हा, अब मोदी जी अगले साल 17 सितंबर को रिटायर होने वाले हैं। इसलिए भाजपा बताए आपके प्रधानमंत्री का दावेदार कौन है। अगर भाजपा की सरकार बनी तो ये पहले अगले दो महीने में योगी जी को निपटाएंगे। उसके बाद ये मोदी जी के खास अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाएंगे। इसलिए मैं देश के लोगों को आगाह करना चाहता हूं कि मोदी जी अपने लिए वोट नहीं मांग रहे हैं, बल्कि अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं। मोदी जी और अमित शाह जी बताएं, ये मोदी की गारंटी पूरी कौन करेगा। क्या अमित शाह मोदी जी की गारंटी पूरी करेंगे। जो लोग भी भाजपा को वोट देने जाएं, वो ये सोच कर जाना कि आप मोदी जी को वोट नहीं दे रहे हैं, बल्कि अमित शाह जी को दे रहे हैं।

 

*चार जून के बाद देश में मोदी जी की सरकार नहीं बन रही है- केजरीवाल*

 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे जेल से बाहर निकले 20 घंटे हो गए हैं। इन 20 घंटों में मैं रात भर जनता से फोन पर बात कर रहा था। कई बड़े-बड़े विशेषज्ञों, सेफोलॉजिस्ट और चुनाव विश्लेषकों से बात की। मेरा अपना आंकलन है कि 4 जून के बाद मोदी जी की सरकार नहीं बन रही है। हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक, दिल्ली, बिहार, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, झारखंड और उत्तर प्रदेश में भाजपा की सीटें कम हो रही है, तो इनकी सीटें बढ़ कहां रही है? इनकी एक भी राज्य में सीटें नहीं बढ़ रही हैं। सट्टा बाजार में भी चर्चा चल रही है और मेरा अपना मानना है कि इनकी 220 से 230 से ज्यादा सीट नहीं आ रही है। केंद्र में मोदी सरकार नहीं बन रही है, बल्कि इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है। आम आदमी पार्टी उस सरकार का हिस्सा होगी। दिल्ली को पूर्ण राज्य दिलाएंगे। दिल्ली का एलजी जनता का एलजी होगा, गुजरात से आया हुआ नहीं।

 

*मुझे किसी पद का लालच नहीं, मैंने कमिश्नर की नौकरी छोड़कर दिल्ली की झुग्गियों में 10 साल काम किया- केजरीवाल*

 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब मैं जेल के अंदर था, तो कुछ लोगों ने मुद्दा उठाया कि केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफा क्यों नहीं देता है? मैं देश वासियों से कहना चाहता हूं कि केजरीवाल को कभी किसी पद का लालच नहीं हुआ। मैं मंत्री, मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बनने नहीं आया हूं। मैं इनकम टैक्स विभाग मे कमिश्नर की नौकरी करता था। कमिश्नर की नौकरी छोड़कर दिल्ली की झुग्गियों के अंदर 10 साल तक काम किया। जब मुझे दिल्ली की जनता ने पहली बार मुख्यमंत्री बनाया, वसूलों के अंदर 49 दिन में सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। एक चपरासी की नौकरी कोई नहीं छोड़ता है। सीएम बनने के लिए लोग अपना दायां हाथ कटाने के लिए तैयार रहते हैं। मैंने खुद से सीएम की कुर्सी पर लात मार दी थी। मेरे लिए सीएम का पद महत्वपूर्ण नहीं है। मैंने जेल जाने के बाद सीएम पद से इस्तीफा इसलिए नहीं दिया, क्योंकि पिछले 75 साल में भारत में तमाम राज्यों के चुनाव हुए हैं। दिल्ली के अंदर सबसे ऐतिहासिक बहुमत से आम आदमी पार्टी चुनाव जीती। आम आदमी पार्टी को करीब 55-56 फीसद वोट मिले थे। एक बार 67 और एक बार 62 सीटें मिलीं। पिछले 75 साल में आम आदमी पार्टी की तरह प्रचंड बहुमत के साथ पूरे देश में कोई भी पार्टी नहीं जीती है।

 

*मैं जेल में रहकर सीएम पद से इस्तीफा नहीं देकर इस तानाशाही के खिलाफ संघर्ष कर रहा हूं- केजरीवाल*

 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनको पता है कि हमें दिल्ली के अंदर हरा नहीं सकते हैं। अगले 20 साल तक दिल्ली में आम आदमी पार्टी को कोई नहीं हरा सकता है। इसलिए उन्होंने केजरीवाल को झूठे केस में जेल भेजने का एक राजनैतिक षड़यंत्र रचा। जेल जाने के बाद केजरीवाल को इस्तीफा देना पड़ेगा और सरकार गिर जाएगी। उनके षड़यंत्र के जवाब में मैंने कहा कि मैं भी इस्तीफा नहीं दूंगा। तुम अगर जनतंत्र को जेल में कैद करोगे तो जनतंत्र को जेल से चलाकर दिखाएंगे। सरकार जेल से चलाकर दिखाएंगे, लेकिन इनके ट्रैक में फंसने वाले नहीं हैं। हेमंत सोरेन साहब को भी इस्तीफा नहीं देना चाहिए था, उनको भी जेल से सरकार चलानी चाहिए थी। अगर हमने इस्तीफा दे दिया तो यह इनके लिए बहुत अच्छा है। क्योंकि जिन राज्यों में ये चुनाव हारेंगे, उसके मुख्यमंत्री को पकड़ जेल में डाल देगे और सरकार गिरा देंगे। मैं दिल्ली की जेल में रहकर सीएम पद से इस्तीफा नहीं देकर इस तानाशाही के खिलाफ संघर्ष कर रहा हूं। मेरे जेल जाने से बहुत लोग भावुक हुए, खासकर मेरी मां-बहनें रोईं, कईयों ने बहुत मन्नतें मांगी। मैं सबका शुक्रिया यदा करना चाहता हूं। करोड़ों लोगों ने मुझे अपनी दुआएं भेजी। उन्हीें के आशीर्वाद का कमाल है कि आज मैं आप सबके बीच में हूं। सब लोग सुखी रहें, देश तरक्की करे, ऐसी मेरी प्रभु से इच्छा है।

 

*मैंने आज सपत्नी हनुमान मंदिर जाकर बजरंग बली के दर्शन किए, उनके आशीर्वाद से ही आज आपके बीच में हूं- अरविंद केजरीवाल*

 

इससे पहले सीएम केजरीवाल ने भारत मां का जयकारा लगाते हुए कहा कि मैं सीधा जेल से आपके बीच में आ रहा हूं। 50 दिन के बाद आपके बीच में आकर बहुत अच्छा लग रहा है। मैं अपनी पत्नी, पंजाब के सीएम भगवंत मान समेत हमारे साथी कनॉट प्लेस में हनुमान जी का आशीर्वाद लेने गए थे। हमने उनके दर्शन किया। इसके बाद शिवजी और शनि महराज जी के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया। बजरंग बली की हमारे, हमारी पार्टी और देशवासियों के उपर बहुत कृपा है। उन्हीें की कृपा से आज अचानक आप लोगों के बीच में हूं। वरना किसी को उम्मीद नहीं थी कि चुनाव के बीच में मैं जेल से बाहर आ जाउंगा। लेकिन हम लोगों के उपर बजरंग बली की कृपा है। उनका चमत्कार हुआ और आज मैं आप सब के बीच में हूं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.