CM केजरीवाल झूठ के सहारे राजनीति करते है – रामवीर सिंह बिधूड़ी

सरकारी रिकॉर्ड में गाजीपुर लैंडफिल साइट से रोजाना 1200 मीट्रिक टन कूड़े का ही निपटान हो पा रहा है। जबकि वहां रोजाना 2500 मीट्रिक टन नया कूड़ा आ जाता है

0 33

नई दिल्ली,
दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला किया । इसमें उन्होंने कहा कि सीएम केजरीवाल झूठ के सहारे राजनीति करते है। यही वजह है कि दिल्ली को कूड़े के पहाड़ों से मुक्ति मिलने की बजाय ये पहाड़ अब फिर बढ़ने शुरू हो गए हैं। बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को नगर निगम की सत्ता संभाले करीब 10 महीने हो गए हैं लेकिन इस दौरान उन्होंने कोई भी उल्लेखनीय कार्य नहीं किया।उन्होंने कहा था कि एक साल में दिल्ली में कूड़े के पहाड़ नहीं रहेंगे। इस हिसाब से गाजीपुर, भलस्वा और ओखला में कूड़े के पहाड़ पहली जनवरी 2024 को खत्म हो जाने चाहिएं लेकिन, अब हालत यह है कि कूड़े के पहाड़ कम होने की बजाय लगातार बढ़ रहे हैं।

बिधूड़ी ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सचदेवा ने गाजीपुर के लैंडफिल साइट का दौरा करने के बाद जिस तरह दस्तावेज सबूत पेश किए हैं, उसका केजरीवाल के पास कोई जवाब नहीं है। सरकारी रिकॉर्ड में गाजीपुर लैंडफिल साइट से रोजाना 1200 मीट्रिक टन कूड़े का ही निपटान हो पा रहा है। जबकि वहां रोजाना 2500 मीट्रिक टन नया कूड़ा आ जाता है। जाहिर है कि वहां कूड़ा कम होने की बजाय लगातार बढ़ रहा है। इस हिसाब से पहली जनवरी 2024 तो क्या, 2025 तक भी कूड़ा कम नहीं होगा बल्कि यह पहाड़ और भी बड़ा हो जाएगा।

बिधूड़ी ने कहा कि कूड़े से निपटान की योजना में भी केंद्र सरकार मदद देने के लिए तैयार है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दो दिन पहले ही कहा है कि उनका मंत्रालय कचरे से सड़कें बनाने की नीति को अंतिम रूप दे रहा है। दिल्ली का कचरा भी इससे कम हो सकता है लेकिन केजरीवाल इस तरह की नीति में भागीदार बनने की बजाय केवल झूठ का सहारा लेकर ही कूड़े के पहाड़ कम करने के दावे करते रहते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.