माफिया से मठाधीशों की तुलना पर भड़के साधु- संतों को अखिलेश का जवाब, क्या “इनको मारो जूते चार” से बुरा नहीं लगा था”

मंगेश को घर से उठाकर मारा गया, मैं सच्चाई जानने के लिए परिवार से मिला- अखिलेश यादव

0 81

लखनऊ, संवाददाता।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने माफिया से मठाधीशों की तुलना करने के विवाद पर कहा है कि लगता है मुझ पर जल्द ही मान हानि का मुकदमा होगा। इस बयान पर अयोध्या के साधु संतों ने विरोध दर्ज कराया था। इस पर अखिलेश ने कहा कि जिन संतों को यह बयान बुरा लग रहा है, उन्हें बताना चाहिए कि उस वक्त वह कहां थे जब एक नेता ने यह नारा दिया कि …”इनको मारो जूते चार”।अखिलेश ने कहा कि क्या इस नारे पर इन्हें बुरा नहीं लगा था।

यूपी में कानून व्यवस्था और एनकाउंटर की घटना पर एक बार फिर सरकार को घेरा

अखिलेश शनिवार को हिंदी दिवस पर पार्टी मुख्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। मौके पर उन्होंने कर्ण पुस्तक का विमोचन करते हुए कई साहित्यकारों को सम्मानित भी किया।

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था और एनकाउंटर की घटना पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर सरकार को घेरा। उन्होने वाराणसी में दुकानदार शरद यादव की गोली मारकर हत्या के मामले का जिक्र करते हुए कहा कि, एनसीआरबी के आंकड़े निकालेंगे तो अकेले वाराणसी की नहीं, पूरे प्रदेश में इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस प्रदेश में हो रही इस तरह की घटनाओं को छिपाने का काम कर रही है।

यूपी पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर करने का लगाया आरोप

पूर्व सीएम ने मंगेश यादव के मामले में भी पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। कहा कि उत्तर प्रदेश में फेक एनकाउंटर का सच सबको पता है। यहां रात में एनकाउंटर होता है और सुबह सरकार की तरफ से प्रेस नोट जारी कर दिया जाता है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी पुलिस फर्जी एनकाउंटर कर रही है।

मंगेश को घर से उठाकर मारा गया, मैं सच्चाई जानने के लिए उनके परिवार से मिला था

मंगेश के परिजनों से मुलाकात करने पर भी अखिलेश ने जवाब दिया। कहा कि मंगेश यादव को घर से उठाकर मारा गया था। मैं सच्चाई जानने के लिए उनके परिवार से मिला था। उन्होंने आरोप लगाया कि यूपी पुलिस साजिश करने और एनकाउंटर करने का काम कर रही है। पुलिस को दिए गए मंगेश के परिवार के बयान पर उन्होंने कहा कि पुलिस के डर से कोई भी कुछ भी बयान दे सकता है।

सपा-बसपा का गठबंधन देश की राजनीति को बदलने वाला था लेकिन हमें धोखा मिला

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा-बसपा का गठबंधन देश की राजनीति को बदलने वाला था लेकिन हमें धोखा मिला। ये बात बहुत छोटी है कि किसने किसका फोन नहीं उठाया। जिस समय मुझे गठबंधन टूटने की सूचना मिली उस समय बसपा के एक नेता मेरे साथ मंच पर बैठे थे। मैंने उनसे पूछा कि गठबंधन क्यों तोड़ा? तो उन्होंने कहा कि हमें और आपको दोनों को धोखा मिला है।

कहा कि कश्मीर में 370 हटने के बाद पहली बार चुनाव हो रहे हैं। समाजवादी पार्टी वहां चुनाव लड़ रही है। राष्ट्रीय स्तर की पार्टी बनने के लिए छोटे राज्यों में अच्छे मौके मिलते हैं। वहीं, अयोध्या में भाजपा नेताओं पर लगाए गए जमीन कब्जे के आरोपों पर उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में ऐसा हो रहा है। इनके नेता केवल जमीन ही नहीं तालाब तक पर कब्जा कर ले रहे हैं।

हिंदी दिवस के मौके पर अखिलेश यादव ने किया कर्ण पुस्तक का विमोचन

हिंदी दिवस के मौके पर अखिलेश यादव ने कर्ण पुस्तक का विमोचन करते हुए कई साहित्यकारों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि आज हिंदी दिवस के दिन हम लोग मिल रहे हैं, बहुत दिनों बाद मिलकर खुशी हो रही है।

कहा कि उदय प्रताप सिंह को बधाई व धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने आज हिन्दी दिवस पर पुस्तक विमोचन कार्यक्रम और साहित्यकारों से मिलने का मौका दिया। विशेष तौर पर अब्दुल्ला बिस्मिल्ला को बधाई देता हूं। उनको सुनने के बाद उपस्थित लोगों के चेहरे पर बहुत दिनों बात उनको सुनकर जो खुशी थी उसके लिए उन्हें बधाई देता हूं। जब कभी कोई बड़ा कार्यक्रम हुआ तो उन्हें (अब्दुल्ला बिस्मिल्ला) को जरूर हम न्योता देंगे।

अखिलेश ने कहा कि मैं भरोसा दिलाता हूं कि जिस तरह से राम मनोहर लोहिया जी, नेताजी ने हिंदी को बढ़ाने और संरक्षण के लिए जो काम किए हैं, उस काम को आगे बढ़ाएंगे। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल ने किया। इस मौके पर वीरेद्र यादव, प्रमोद यादव समेत वरिष्ठजनों के साथ पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.