मुरादाबाद में दलित नर्स को बंधक बनाकर रेप, आरोपी डॉ. शहनवाज गिरफ्तार, वार्ड बॉय जुनैद व नर्स मेहनाज़ ने किया था सहयोग

अस्पताल के स्टाफ ने नर्स को डॉक्टर के बेडरूम में ज़बरदस्ती ले जाकर बाहर से किया बंद, नर्स के साथ डॉक्टर ने रात भर किया रेप

0 96

मुरादाबाद, संवाददाता।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एवीएम अस्पताल के डॉक्टर शहनवाज ने दलित नर्स को बंधक बना कर रेप किया। 20 वर्षीय दलित नर्स आरोपी डॉ. शाहनवाज़ के अस्पताल में पिछले दस महीनों से नर्स का काम कर रही थी। शनिवार की रात डॉक्टर की पत्नी घर पर नही थी और डॉक्टर ने नर्स को अपने बेडरूम में बुलाया और जब नर्स डॉक्टर के बेड रूम में नहीं गयी तो अस्पताल के स्टाफ ने नर्स को डॉक्टर के बेडरूम में ज़बरदस्ती ले जाकर बाहर से बंद कर दिया। नर्स के साथ डॉक्टर ने रात भर रेप किया। फिलहाल, आरोपी डॉ. शहनवाज को गिरफ्तार कर उसके अस्पताल को सील कर दिया गया है।

नर्स ने अपने परिवार वालों से घटना के बारे में बताया तो वह उसे लेकर थाने पहुंचे

सुबह होने पर पीड़ित नर्स ने सीनियर नर्स को घटना के बारे में जानकारी दी तो उसने नर्स को घर भेज दिया। घर पहुंच कर नर्स ने अपने परिवार वालों से घटना के बारे में बताया तो वह उसे लेकर थाने पहुंचे और पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने डॉक्टर और एक वार्ड बॉय और एक नर्स सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मौके से डॉ. शाहनवाज़ को गिरफ्तार कर लिया। वहीं वार्ड बॉय और नर्स को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

अस्पताल सील, आरोपियों पर एससी-एसटी का मुकदमा

एसडीएम ठाकुरद्वारा ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंच कर अस्पताल को सील कर दिया है। पीड़ित नर्स के पिता की तहरीर पर पुलिस ने बलात्कार और एससी एसटी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने अस्पताल के संचालक डॉ शाहनवाज़, वार्ड बॉय जुनैद और नर्स मेहनाज़ को अपनी गिरफ्त में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है और पीड़ित नर्स को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस के साथ अस्पताल का निरीक्षण किया।

अस्पताल सीज होने पर मरीजों को किया गया शिफ्ट

सीएचसी के अधीक्षक ने डॉक्टर इंतखाब आलम, फार्मासिस्ट कमल सिंह रावत और आशु गुप्ता की टीम को अस्पताल में भेजकर वहां भर्ती मरीजों की स्थिति के बारे में जानकारी ली, जिससे अस्पताल सीज होने पर मरीजों को शिफ्ट किया जा सके। अस्पताल में करीब नौ मरीज भर्ती मिले।

सीओ राजेश कुमार का कहना है कि आरोपी डॉक्टर समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।
डॉक्टर शाहनवाज के पास बीएएमएस की डिग्री बताई जा रही है। फिलहाल मरीज़ों को शिफ्ट कर अस्पताल को सील कर दिया गया है।

घटना अतिसंवेदनशील, तीनों गिरफ्तार- एसएसपी

एसएसपी मुरादाबाद सतपाल अंतिल ने बताया कि ठाकुरद्वारा की घटना अतिसंवेदनशील है पीड़ित की शिकायत पर तुरंत मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और उन से पूछ ताछ की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें कोर्ट में पेश किए जाने की तैयारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.