भाजपा में शामिल हुए ‘दारा सिंह चौहान’,सपा से घर वापसी के बाद बोलें-2024 में फिर बनेगी मोदी की सरकार

BJP UP अध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी व दोनों डिप्टी सीएम ने दिलाई सदस्यता

0 135

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देने वाले दारा सिंह चौहान सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए। लखनऊ स्थित भाजपा राज्‍य मुख्यालय में प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में पिछड़े वर्ग के प्रमुख नेता चौहान को सदस्यता दिलाई। घोसी (मऊ) सीट से विधायक रहे श्री चौहान ने विधानसभा अध्‍यक्ष सतीश महाना के कार्यालय में जाकर उन्हें सदन की सदस्यता से अपना इस्तीफा सौंपा।
चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत का कद बढ़ा है। आज जमीन से लेकर आसमान तक भारत की ताकत का लोहा माना जा रहा है। वहीं, उत्तर प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व में चौतरफा विकास हो रहा है। उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है।
उन्होंने कहा कि पूर्वांचल में जिस तरह की सियासी हलचल दिखाई दे रही है, पूरे प्रदेश में जिस तरह का कोलाहल है, उससे स्‍पष्‍ट है कि 2024 में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा एक बार फिर प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करेगी।”
इससे पहले, चौहान ने 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में वन मंत्री पद से इस्तीफा देकर सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।
वह मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए। तब चौहान ने भाजपा सरकार पर पिछड़ों की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए सपा के पक्ष में जमकर चुनाव प्रचार किया था, लेकिन पार्टी में उम्मीद के मुताबिक महत्व न मिलने का आरोप लगाते हुए उन्होंने भाजपा में वापसी कर ली।
चौहान बसपा और सपा से राज्‍यसभा सदस्‍य रह चुके हैं। वह 2009 में घोसी लोकसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर सांसद बने थे। 2015 में उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया था। उसी वर्ष उन्हें पार्टी के पिछड़ा वर्ग मोर्चा का राष्ट्रीय अध्‍यक्ष बनाया गया था।
चौहान 2017 में मऊ के मधुबन विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए थे और योगी सरकार में मंत्री बनाए गए थे। उन्होंने एक बार फिर भाजपा से जुड़ने पर खुशी जाहिर करते हुए पार्टी के प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व के प्रति आभार जताया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.