दिल्ली सरकार ने “रन अगेन्स्ट पॉल्यूशन” कार्यक्रम का आयोजन, दिल्ली सचिवालय से राजघाट

इस सर्दी के मौसम में पर्यावरण-अनुकूल निर्णय लेकर सरकार का समर्थन करें, जैसे कि सार्वजनिक परिवहन का ज्यादा इस्तेमाल करें , रेड लाइट पर गाड़ी बंद रखें , कार-पूलिंग करें , आस पास साफ सफाई का ध्यान रखे

0 57

नई दिल्ली
दिल्ली सरकार ने गुरूवार को प्रदूषण के खिलाफ “रन अगेन्स्ट पॉल्यूशन” कार्यक्रम का आयोजन किया । इस मौके पर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय बताया कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार बनाने के बाद हमाने प्रदूषण के खिलाफ लगातार काम किया और विंटर एक्शन प्लान के तहत विशेष कदम उठाए जा रहै है। जिसकी वज़ह से दिल्ली के अंदर वायु प्रदूषण में लगातार कमी देखने को मिली है। उन्होंने कहा हैं कि प्रदूषण कम करने के लिए जनभागीदारी का होना जरूरी है। इसके लिए जनभागीदारी अभियान “रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ अभियान” और “दिये जलाओ , पटाखे नहीं ” अभियान चलाये जायेगें।

प्रदूषण को कम करने के उपाय

मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली के नागरिकों से अपील कि है कि वे इस सर्दी के मौसम में पर्यावरण-अनुकूल निर्णय लेकर सरकार का समर्थन करें, जैसे कि सार्वजनिक परिवहन का ज्यादा इस्तेमाल करें , रेड लाइट पर गाड़ी बंद रखें , कार-पूलिंग करें , आस पास साफ सफाई का ध्यान रखे आदि। गोपाल राय ने कहा कि सरकार प्रदूषण को कम करने के लिए कई अभियान चला रही है, जिसमे एंटी डस्ट अभियान, बायो डीकम्पोज़र का छिड़काव, मोबाइल एंटी स्मोग गन से पानी के छिड़काव का अभियान आदि प्रमुख है। गोपाल राय ने कहा कि केजरीवाल सरकार द्वारा उठाए गए कदमों और दिल्ली के लोगो की भागीदारी से दिल्ली के प्रदूषण में गिरावट आई है ,अच्छे दिनों की संख्या में हुई वृद्धि हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.