ED का नाम बदल कर इंटरटेनमेंट डिपार्टमेंट रख देना चाहिए -रीना गुप्ता

रीना गुप्ता ने बताया कि ईडी ने 8 दिन की रिमांड में केवल तीन घंटे ही संजय सिंह से पूछताछ की। ईडी ने पूछताछ में हास्यप्रद सवाल पूछे। ईडी ने पूछा कि आपने अपनी माता जी 10 हजार रुपए क्यों लिए? आपने अपने पिताजी से पैसे क्यों लिए?

0 42

नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता रीना गुप्ता ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर कहा कि मोदी सरकार में ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स और पुलिस समेत सभी जांच एजेंसियों का इस्तेमाल केवल विपक्ष के नेताओं को प्रताड़ित करने के लिए हो रहा है। ईडी का नाम बदल कर इंटरटेनमेंट डिपार्टमेंट रख देना चाहिए। पिछले 15 महीने से तथाकथित शराब घोटाले की जांच चल रही है। हजार जगह छापेमारी हुई और सैकड़ों लोगों से पूछताछ की गई, लेकिन कहीं पर भी सांसद संजय सिंह का नाम नहीं आया था और ईडी ने कभी पूछताछ के लिए भी उन्हें नहीं बुलाया। संजय सिंह सांसद हैं। एक सांसद को पूछताछ के लिए समन भेजकर बुलाना चाहिए। चूंकि कोई घोटाला नहीं हुआ है। इसलिए इन 15 महीनों में संजय सिंह को नहीं बुलाया गया। अचानक उनके घर पर रेड हुई और पूरे दिन चली। रेड में एक नया पैसा नहीं मिला। फिर भी संजय सिंह को गिरफ्तार किया गया।

सांसद संजय सिंह की  गिरफ्तारी को लेकर रीना गुप्ता ने सवाल उठाये

आम आदमी पार्टी ने सांसद संजय सिंह को रिमांड में लेकर ईडी द्वारा पूछे गए सवालों पर प्रश्न उठाया है। ‘‘आप’’ की वरिष्ठ नेता रीना गुप्ता ने कहा कि ईडी ने संजय सिंह को आठ दिन रिमांड में रखा, लेकिन उनसे केवल तीन घंटे ही पूछताछ की। इससे भी बड़ा हास्यप्रद ये है कि ईडी ने उनसे अधिकतर गैर जरूरी प्रश्न किए। मसलन, ईडी ने पूछा कि आपने अपने माता-पिता से पैसे क्यों लिए? अगर ईडी को यही प्रश्न पूछने थे, तो उनको समन करके बुलाना चाहिए था, लेकिन ईडी अपने आलाकमान के इशारों पर नाच रही है। उन्होंने कहा कि 15 महीने से चल रही तथाकथित शराब घोटाले की जांच में संजय सिंह का नाम कभी नहीं आया, लेकिन ईडी ने अचानक उनके घर छापेमारी उन्हें गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, संजय सिंह ने संसद के अंदर और बाहर अडानी-मोदी भ्रष्टाचार को मजबूती से उठाते रहे हैं। इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया। लेकिन हम सब अरविंद केजरीवाल स्कूल ऑफ़ पॉलिटिक्स की सिपाही हैं। ईडी क्या, कोई माई का लाल हमें नहीं डरा सकता।

रीना गुप्ता ने कहा कि सांसद संजय सिंह 8 दिन ईडी की रिमांड में रहे। जब कोर्ट में उनको पेश किया गया तब ईडी ने कहा कि उसको रिमांड इसलिए चाहिए क्योंकि संजय सिंह का सामना कुछ लोगों से कराया जाएगा और पूछताछ करेंगे। ईडी ने 8 दिन की रिमांड में केवल तीन घंटे ही संजय सिंह से पूछताछ की। उन्होंने कहा कि सांसद संजय सिंह ने ईडी कोई कई सारी चिट्ठियां लिखी थीं। उन चिट्ठियों में संजय सिंह ने कहा था कि अडानी भ्रष्टाचार मामले में मेरे पास पुख्ता सबूत है। संजय सिंह ने ईडी से मिलने का समय भी मांगा, ताकि सारे सबूत दिखा सकें। संजय सिंह खुद ईडी के पास जाना चाहते थे, लेकिन ईडी ने मिलने का समय नहीं दिया। अब संजय सिंह को बिना किसी सबूत के गिरफ्तार कर लिया। वहीं, अब कोर्ट भी ईडी के बारे में बहुत ही कड़े बयान दे रहा है। क्योंकि अब कोर्ट को भी लग रहा है कि ईडी सही से काम नहीं कर रही है। ईडी अपने आलाकमान के इशारों पर नाच रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.