हिन्दू महासभा के यूपी अध्यक्ष ने लखनऊ के अकबरनगर में हुई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पर उठाए सवाल? सीएम योगी से कर दी यह मांग?

क्या प्रदेश की योगी सरकार अकबरनगर बसाने वाले LDA के जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई नहीं करेगी?

0 415

लखनऊ, विशेष संवाददाता।
अखिल भारत हिन्दू महासभा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी ने लखनऊ शहर के अकबरनगर में हुई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पर सवाल उठाया है। उन्होंने अकबरनगर में ध्वस्तीकरण का समर्थन तो किया है, लेकिन कहा है कि क्या प्रदेश की योगी सरकार लखनऊ विकास प्राधिकरण के उन जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई नहीं करेगी, जिन्होंने इसमें बड़ी लापरवाही बरती। जिन्होंने यह अवैध बस्ती बसाई या जिनके संरक्षण में यह सब होता रहा। क्या उनपर कार्रवाई नहीं होगी?
अफसरों की मिलीभगत से अकबरनगर में हुए अवैध निर्माण
रविवार को अपने कार्यालय में एक इंटरव्यू के दौरान ऋषि कुमार त्रिवेदी ने बताया कि अकबरनगर हो या अबरारनगर हो, वहां अवैध जितने भी अवैध निर्माण हुए हैं। सब अधिकारियों की मिलीभगत से हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को यह भी जांच करवाना चाहिए कि उस वक्त कौन से अधिकारी की देखरेख में ये सब अवैध निर्माण हुए।
ऋषि ने पूछा कि क्या योगी जी उनपर कार्रवाई करेंगे, जिनके संरक्षण में लाखों रूपयों की बड़ी- बड़ी इमारतें खड़ी कर दी गई।
योगी जी लक्ष्मण टीले के पास अवैध निर्माण पर कब तक चलेगा बुलडोजर?
हिन्दू महासभा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ने लखनऊ के चौक स्थित स्थान को टीले वाली मस्जिद कहने पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि वह लक्ष्मण टीला है। लखनऊ का शुद्व नाम लखनपुरी है। जिसे लक्ष्मण जी ने बसाया था। वहां पर लक्ष्मण जी और शेषनाग जी का मन्दिर था। वहां बहुत कुछ है। उन्होंने कहा कि हम निचली अदालत से लेकर हाईकोर्ट तक लड़ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि मैं योगी जी से मांग करूंगा कि जहां पर हाईकोर्ट का दो- दो बार ऑर्डर हो चुका है। 1916 व 2023 में वहां अवैध निर्माण को तोड़ने का ऑर्डर हुआ। इसके बावजूद वहां बुलडोजर नहीं चल पा रहा है। जबकि स्पष्ट आदेश है कि अवैध निर्माण हटाया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.