लखनऊ का रितिक हत्याकांड: परिजनों से मिला सपा प्रतिनिधमंडल, आतंक के साये में जी रहा परिवार

रितिक पाण्डेय (22) की दबंगों ने पीट- पीटकर की थी हत्या

0 119

लखनऊ, संवाददाता।

राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमण्डल रविवार को लखनऊ के सरोजनीनगर के बंथरा पहुंचकर रितिक के परिजनों से मिला। रितिक पाण्डेय (22) की दबंगों ने पीट- पीटकर हत्या कर दी थी। सपा नेताओं ने घटना पर शोकाकुल परिवार से मिलकर सांत्वना दी।
लौटे प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों ने बताया कि रितिक का परिवार आतंक की साया में जी रहा है। वे चाहते हैं कि बंथरा थाने से जांच हटाई जाए। प्रतिनिधिमण्डल की सदस्य पूजा शुक्ला ने परिवार की महिलाओं से मिलकर उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया।
प्रतिनिधिमण्डल ने मांग की है कि अपराधियों को सख्त सजा दी जाए। परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी तथा 01 करोड़ रूपये की आर्थिक मदद देने की मांग की है। परिवार की सुरक्षा की व्यवस्था हो। उन्हें शस्त्र लाइसेंस मिले।
प्रतिनिधिमण्डल ने बताया कि रितिक के चाचा की 20 साल पहले भी घर में घुसकर हत्या की गई थी और इंद्रकुमार पाण्डेय उर्फ बब्बन पाण्डेय के बेटे की भी हत्या घर में घुसकर आरोपित परिवारवालों ने ही की। रितिक पाण्डेय घर में अकेला कमाने वाला था। उसके परिवार में 4 बहने हैं। परिवार आर्थिक रूप से बहुत कमजोर है।
प्रतिनिधिमण्डल में मोहनलालगंज सासंद RK चौधरी, बलिया सांसद सनातन पाण्डेय, पूर्व विधायक सन्तोष पाण्डेय, पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा, अल्पसंख्यक सभा के यूपी अध्यक्ष मो. शकील नदवी, लखनऊ जिला पंचायत पूर्व अध्यक्ष विजय बहादुर यादव, लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक यादव, पूर्व विधायक प्रत्याशी पूजा शुक्ला, पूर्व विधायक श्याम किशोर यादव, लखनऊ जिलाध्यक्ष जय सिंह ‘जयन्त‘, पूर्व विधान सभा प्रत्याशी सोनू कनौजिया, पैनलिस्ट फखरूल हसन चांद आदि शामिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.