IMA लखनऊ का प्रदर्शन: डॉक्टर के हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं होने पर पूरे यूपी में हड़ताल की चेतावनी

डॉ. रविदेव के हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग, DCP को दिया ज्ञापन

0 96

लखनऊ, संवाददाता।

गोमतीनगर विस्तार स्थित इग्निस हॉस्पिटल में KGMU के पूर्व प्रोफेसर डॉ. रविदेव के हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गुरुवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन किया। पुलिस प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर 24 घंटे में हमलावरों की गिरफ्तार की मांगी उठाई।
IMA ने चेतावनी दी है कि यदि पुलिस ने हमलावरों को गिरफ्तार नहीं किया तो प्रदेश भर में डॉक्टर हड़ताल करने को मजबूर होंगे।

मरीज की मौत के बाद परिवारीजनों ने डॉ. रविदेव की लाठी-डंडों से की थी पिटाई

मंगलवार रात गोमतीनगर विस्तार स्थित इगनिस हॉस्पिटल में मरीज की मौत के बाद परिवारीजनों ने न्यूरो सर्जन डॉ. रविदेव की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी थी। उनके सिर पर कुर्सियों से कई वार किए। डॉ. रविदेव ने मारपीट की घटनाओं में कई पसलियां टूटने की बात कहीं। साथ ही सिर व शरीर के कई अंगों में गहरी चोट आने की बात कही है।

बड़ी संख्या में डॉक्टरों ने पैदल मार्च निकालकर किया विरोध

डॉ. रविदेव पर हुए हमले से डॉक्टरों में खासा गुस्सा है। IMA सचिव डॉ. संजय सक्सेना, IMA के पूर्व अध्यक्ष डॉ. पीके गुप्ता, वरिष्ठ सदस्य डॉ. आशुतोष वर्मा समेत बड़ी संख्या में डॉक्टरों ने पैदल मार्च निकालकर विरोध दर्ज किया। DCP पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह से भेंट कर ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री को सौपे ज्ञापन में डॉक्टर पर हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।

इस तरह की घटना से डॉक्टर काफी आहत

डॉ. आशुतोष वर्मा ने कहा कि इस तरह की घटना से डॉक्टर काफी आहत हैं। डॉक्टर गंभीर मरीजों को भर्ती करने से बचेंगे। डॉ रविदेव पर कातिलाना हमले की घटना को अंजाम देने वालों को गिरफ्तार किया जाए।

घटना से सरकार की छवि धूमिल हो रही

IMA के पदाधिकारियों का कहना है कि इस तरह की घटना से सरकार की छवि धूमिल हो रही है। इस मौके पर लखनऊ नर्सिंग होम एसोसिएशन, आईएमए, प्रान्तीय चिकित्सा सेवा संघ, एसोसिएशन ऑफ पैथोलॉजी एसोसिएशन ऑफ न्यूरोलॉजी ने भी प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

परिवारीजनों के साथ शामिल अन्य हमलावरों की हुई पहचान

इधर, गोमती नगर विस्तार पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर मृतक श्याम कुमार के परिवारीजनों के साथ शामिल अन्य हमलावरों की पहचान कर ली है। हालांकि पुलिस का कहना है कि श्याम कुमार के घर में अभी शोक का माहौल है। गुरुवार को परिवारीजनों से पूछताछ नहीं की गई। जल्दी ही इस मामले में हमलावरों के बयान लिये जायेंगे। साथ ही बवाल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। श्याम कुमार को गम्भीर हालत में इग्निश अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मरीज की मौत के बाद परिवारीजनों ने कुछ लोगों के साथ आईसीयू में न्यूरोसर्जन डॉ. रवि देव पर कुर्सियों व अस्पताल के उपकरणों से हमला कर दिया था। इसमें वह गम्भीर रूप से घायल हो गये थे। डॉ. रवि की तहरीर पर गोमतीनगर विस्तार थाने में FIR दर्ज की गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.