फिलिस्तीन के समर्थन में नारेबाजी करने वालों को मिला कांग्रेस का साथ, शाहनवाज़ ने युवकों की गिरफ्तारी को बताया निंदनीय

गिरफ्तार युवकों से मिला अल्पसंख्यक कांग्रेस डेलिगेशन, शाहनवाज़ आलम ने फोन पर की बात

0 76

लखनऊ, संवाददाता।
अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने आगरा में फिलिस्तीन के पक्ष में नारे लगाने वाले युवकों की गिरफ्तारी की निंदा की है।
उन्होंने कहा कि गिरफ्तार युवाओं से मिलने और पैरवी करने के लिए अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष शाहिद खान के नेतृत्व में डेलिगेशन भी गिरफ्तार युवकों के परिजनों से मिलने के लिए भेजा भेजा गया है। उन्होंने गिरफ्तार युवाओं के परिजनों से फोन पर बात भी की।
कांग्रेस मुख्यालय से जारी बयान में शाहनवाज़ आलम ने कहा कि भारत आजादी के पहले से ही फिलिस्तीन समेत अन्य पराधीन देशों की आज़ादी की लड़ाई का समर्थक रहा है। वर्ष 1977 में 29 नवम्बर को संयुक्त राष्ट्र संघ की जनरल एसेम्बली ने भी पूरी दुनिया में फिलिस्तीनी अवाम के साथ उनके संघर्ष में एकजुटता दिवस घोषित किया है। इस दिन पूरी दुनिया में फिलिस्तीन की आज़ादी के समर्थन में लोग फिलिस्तीनी झंडे के साथ मार्च निकालते हैं।
शाहनवाज़ आलम ने कहा कि चूंकि आरएसएस अंग्रेज़ों के खिलाफ भारतीय अवाम के स्वतंत्रता आंदोलन का विरोधी था इसलिए वो फिलिस्तीन की आज़ादी का भी विरोधी है।
उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सरकार को फिलिस्तीन की आजादी के समर्थन की मांग से दिक्कत है तो उसे भारत को संयुक्त राष्ट्र की सदस्यता से बाहर कर लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि फिलिस्तीन की आज़ादी के संघर्ष का कांग्रेस समर्थन करती है। इसलिए उसके नाम पर किसी की भी गिरफ्तारी होगी तो कांग्रेस उसकी कानूनी मदद करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.