उत्तरी-पूर्वी दिल्ली को केजरीवाल सरकार की एक और सौग़ात, जानें क्या मिला

सीमापुरी की तंग गलियों में बनवाई 4 मंज़िला शानदार स्कूल बिल्डिंग, विश्वामित्र सर्वोदय विद्यालय, सीमापुरी की नई स्कूल बिल्डिंग 5000 स्टूडेंट्स के लिए बनेगी वर्ल्ड क्लास शिक्षा का केंद्र-शिक्षा मंत्री आतिशी

0 30

नई दिल्ली
उत्तरी-पूर्वी दिल्ली को केजरीवाल सरकार की एक और सौग़ात मिली है। यहाँ सीमापुरी की तंग गलियों में केजरीवाल सरकार ने 4 मंज़िला शानदार नये स्कूल बिल्डिंग का निर्माण करवाया है। विश्वामित्र सर्वोदय विद्यालय, सीमापुरी की ये नई स्कूल बिल्डिंग यहाँ की घनी आबादी वाले क्षेत्र के लिए शानदार शिक्षा का केंद्र बनेगी। बुधवार को शिक्षा मंत्री आतिशी व दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने अधिकारियों के साथ इसका निरीक्षण किया।
इस मौके पर शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि, स्कूल की नई बिल्डिंग 5000 छात्रों के लिए वर्ल्ड क्लास शिक्षा का केंद्र बनेगी। इस नई बिल्डिंग से न केवल स्कूल की क्षमता बढ़ेगी बल्कि यहां पढ़ने वाले बच्चों की क्षमता बढ़ेगी और देश का भविष्य संवरेगा।

76 कमरों वाला ये स्कूल लगभग बनकर तैयार है। अंतिम चरण में काम चल रहा है। शिक्षा मंत्री आतिशी ने अधिकारियों को फ़िनिशिंग के बचे काम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए है। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को 2 सप्ताह के भीतर स्कूल की नई बिल्डिंग को बच्चों को समर्पित करने के निर्देश दिए है। स्कूल की नई बिल्डिंग से सीमापुरी, दिलशाद गार्डन, दिलशाद कॉलोनी, जीटीबी एंक्लेव के हज़ारों बच्चों को फ़ायदा होगा।

 

 

विश्वामित्र सर्वोदय विद्यालय, सीमापुरी की नई बिल्डिंग की विशेषताएँ

-76 कमरे
-स्मार्ट क्लासरूम
-4 अत्याधुनिक लैब
-लाइब्रेरी
-एक्टिविटी रूम
-शानदार फर्नीचर
-बच्चों के लिए लिफ्ट
-टॉयलेट ब्लॉक

Leave A Reply

Your email address will not be published.