Copy-Paste के माहिर हैं केजरीवाल, विंटर एक्शन के नाम पर कर रहे छलावा : वीरेन्द्र सचदेवा

केजरीवाल की ग्रैप योजना किस आधार पर लागू की जाती है कोई नहीं जानता, लागू होने के बाद भी प्रदूषण का स्तर 200 से रहता है ऊपर

0 183

नई दिल्ली,
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विंटर एक्शन प्लान को छलावा करार देते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधा। शुक्रवार को पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदूषण को लेकर एक शार्ट फिल्म दिखाई। इस वार्ता में मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर, प्रदूषण कार्य विशेषज्ञ डॉ. अनिल गुप्ता व प्रदेश प्रवक्ता सरदार ज्योतजीत सबरवाल उपस्थित रहे।
इस दौरान अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पिछले विंटर एक्शन प्लान कापी इस बार भी पेस्ट कर दी है। दिल्ली में जब से आप की सरकार आई है। कभी प्रदूषण को लेकर बनाया गया विंटर एक्शन प्लान सफल नहीं रहा। प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार ने कोई ठोस अध्ययन नहीं करवाया और न ही इस दिशा में कोई ठोस काम किया। वह कभी आड ईवन योजना ला कर, कभी लाल बत्ती पर इंजन आफ तो कभी पराली घोल योजनाओं के प्रचार इवेंट तो बहुत करते हैं लेकिन इसका कोई परिणाम नहीं मिलता। सड़कों की धूल उड़ने जैसे वायु प्रदूषण के सबसे बड़े कारण पर कोई काम नही किया है।
दिल्ली की जनता मुख्यमंत्री केजरीवाल से जानना चाहती है की आज फिर आप कह रहे हैं हमने हाट स्पाट चिहित किए है, यह सभी स्पाट गत वर्ष भी चिहित थे तो मुख्यमंत्री बताये इन पर प्रदूषण एक्यूआई लेवल कम करने के लिये सरकार ने उपाय क्या किया।
सरकार दिल्ली के छोटे से कृषि क्षेत्र में पराली घोल छिड़कने की बात कर रही है वह बतायें कि उसने पंजाब मे जलने वाली पराली जो दिवाली के आसपास दिल्ली के प्रदूषण स्तर को खराब करने का सबसे बड़ा कारण बनती है उस पर क्या काम किया।
दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल सरकार हर साल टीमें बनाती है स्प्रिंकलर लगाने के समोग गन लगाने के दावे करती पर क्या उसके पास कोई रिपोर्ट इन सबसे होने वाले लाभ पर है।
केजरीवाल सरकार प्रदूषण पर कितनी गम्भीर है उसका प्रमाण है नई के बाबा खड़ग सिंह मार्ग पर 2021 मे 20 करोड़ की लागत से लगाया गया समोग टावर लगने के बाद से ही बंद पड़ा है।
खुले में कूड़ा जलाने के रोकने के दावे हर साल होते है पर बदस्तूर कूड़ा खुले मे जलता देखा जाता है क्योंकि ना पहले ना अब केजरीवाल सरकार नगर निगम को कूड़ा कॉम्पेक्टर विस्तार के लिए फंड नही दें रही।
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ग्रेड रिस्पांस एक्शन प्लान GRAP कितना प्रभावहीन रहा है वह इससे पता चलता है की गत वर्ष भी सरकार के ग्रेएप 1 से ग्रेएप 4 तक लागू करने के बाद भी ए.क्यू.आई. लेवल किसी दिन भी 200 से नीचे नहीं जाता। समझ से परे है कि ग्रेएप स्तर किस स्टेडी पर आधारित कर घोषित किया जाता है।

चलाएंगे जागरूकता अ​भियान
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने घोषणा की कि हमने अपनी पार्टी के स्तर पर प्रदूषण के विरूद्ध जन-जागरण चलाने के लिए और इसके विरूद्ध उपाय सुझाने के लिये टीम बनाने का निर्णय लिया है। दिल्ली मे ग्रेप लागू होने से प्रदूषण लाभ कम लोगों आर्थिक नुकसान अधिक होता है इस पर हमने अपने महामंत्री कमलजीत सहरावत एवं प्रवक्ताओं डॉ. अनिल गुप्ता और एडवोकेट न्योमा गुप्ता की एक टीम बनाई है जो इसका नियमित अध्ययन करेगी और सुझाव देगी। हमारे युवा साथियों प्रवक्ता अजय सहरावत एवं सरदार ज्योतजित सबरवाल ने प्रदूषण पर केजरीवाल सरकार की पोल खोलती शार्ट फिल्म बनाई है जिसे हम सोशल मीडिया पर प्रसारित करेंगे और आगे भी अभियान चलाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.