केशव रामलीला कमेटी ने किया 40 फुट ऊंचे विशाल ताड़का के पुतले का दहन

कमेटी के अध्यक्ष अशोक गोयल देवराहा ने कहा कि रामलीला को देखने के साथ हम सब को श्री राम के आदर्शों को जीवन में उतारने की जरूरत है

0 97

नई दिल्ली

दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में नवरात्र पूजा के साथ-साथ रामलीला मंचन की धूम मची दिखाई दे रही है । केशव रामलीला कमेटी पीतमपुरा के नेताजी सुभाष पैलेस पर आयोजित की जा रही रामलीला के भव्य मंच पर भगवान श्री राम के जीवन के विभिन्न प्रसंगों को कलाकार जीवंत बना रहे हैं । रामलीला के मंच पर प्रतिदिन सम्पूर्ण रामायण में भगवान राम की अद्भुत लीला देख दर्शक भाव विभोर दिखाई दिए । इस अवसर पर केशव रामलीला कमेटी ने 40 फुट ऊंचा विशाल ताड़का का पुतला दहन किया। ताड़का दहन होते ही दर्शकों से खचाखच भरा पूरा पंडाल जय श्री राम के जयकारों से गूंज उठा ।

केशव रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अशोक गोयल देवराहा ने कहा कि रामलीला को देखने के साथ हम सब को श्री राम के आदर्शों को जीवन में उतारने की जरूरत है । कमेटी का उद्देश्य युवा पीढी को सनातन संस्कृति से परिचित कराना व यह सन्देश देना है कि बुराई ताड़का की तरह कितनी भी बड़ी क्यों न हो आखिरकार उसका अंत बुरा होता है। गोयल ने बताया कि 19 अक्टूबर को पीतमपुरा के इसी रामलीला मैदान में जहां दर्शकों को लंका दहन का अद्भुत नज़ारा देखने को मिलेगा,वहीं दशहरे के दिन रावण,कुम्भकर्ण,मेघनाथ के साथ सनातन विरोधियों के विशाल पुतले दहन किए जाएंगे। बतादें कि पिछले कुछ दिनों से I.N.D.I.A ब्लॉक के कुछ नेताओं की और से लगातार दिए जा रहे सनातन विरोधी बयान सुनाई दे रहे हैं ,जिसकी प्रतिक्रिया में कमेटी ने रावण,कुम्भकर्ण,मेघनाथ के साथ सनातन विरोधियों का पुतला दहन करने की घोषणा की है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.