लोकसभा चुनाव 2024 में निष्क्रिय रहे पदाधिकारियों पर एक्शन, हिन्दू महासभा यूपी की कार्यकारिणी समेत सभी ईकाइयां भंग

अगले माह 1 जुलाई को नए पदाधिकारियों की होगी घोषणा

0 220

लखनऊ, रिपोर्टर।
लोकसभा चुनाव 2024 में निष्क्रिय रहे पदाधिकारियों को अखिल भारत हिन्दू महासभा ने पार्टी से बाहर कर दिया है। महासभा की उत्तर प्रदेश की कार्यकारिणी सहित सभी जिला, नगर, मंडल, प्रकोष्ठ आदि ईकाइयों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है। नई कार्यकारिणी का गठन कर अगले माह 1 जुलाई को नए पदाधिकारियों की घोषणा की जाएगी। यह जानकारी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने दी।
संगठन को नहीं दे पा रहे थे समय, अपने व्यक्तिगत कार्य में ही उलझे रहे निष्क्रिय पदाधिकारी
ऋषि त्रिवेदी ने बताया कि पद लेकर बैठे निष्क्रिय पदाधिकारी जो संगठन को समय नहीं दे रहे हैं और अपने व्यक्तिगत कार्य में ही उलझे हैं। उनसे पार्टी का कार्य प्रभावित होता है। लोकसभा चुनाव 2024 में काफी पदाधिकारी निष्क्रिय रहें। उन्होंने बताया कि जो पार्टी को समय नहीं दे पा रहे हैं। ऐसे सभी पदाधिकारियों को पार्टी से पद मुक्त करते हुए नई कार्यकारिणी का गठन कर अगले माह 1 जुलाई को घोषणा की जाएगी। जिसके बाद प्रदेश के सभी जिला, मंडल, नगर सहित वार्ड की इकाईयों एवं सभी प्रकोष्ठों की कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा।
नवगठित कार्यकारिणी में हिन्दुत्ववादी विचारधारा के लोगों को दी जाएगी प्रमुखता
श्री त्रिवेदी ने बताया कि हिन्दू महासभा आगामी नवगठित होने वाली कार्यकारिणी में हिन्दुत्ववादी विचारधारा के लोगों को प्रमुखता दी जाएगी। जो हिंदू महासभा की विचारधारा पर कार्य करेंगे। श्री त्रिवेदी ने बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी एवं जिला एवं अन्य इकाई के सभी पदाधिकारी व्यक्तिगत तौर पर पांच से लेकर 25 जून तक किसी भी दिन प्रदेश कार्यालय पर उपस्थित अवश्य हों। जिससे नई कार्यकारिणी के गठन में सभी की सहभागिता हो। अधिक जानकारी के लिये के लिए मोबाइल नम्बर 6393181993 पर सम्पर्क किया जा सकेगा।
हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री देवेन्द्र पाण्डेय ने निष्क्रिय पदाधिकारियों को हटाने का पहले ही दिया था संकेत


गौरतलब है कि 27 मई को लखनऊ कुर्सी रोड स्थित प्रदेश कार्यालय में पहुंचे हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री देवेन्द्र पाण्डेय ने एक जून को होने वाले अन्तिम चरण के चुनाव में अपने प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए निष्क्रिय पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी। श्री पाण्डेय ने कहा था कि 4 जून के बाद हिंदू महासभा के राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों के साथ बैठक की जायेगी। साथ ही नई रणनीति के तहत पार्टी को सशक्त किया जाएगा।
उन्होंने कहा था कि ऐसे सभी पदाधिकारी को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा जो हिंदू महासभा में रहकर भी अन्य दलों की राजनीति में शामिल रहते हैं। चुनाव के समय पार्टी के साथ ना खड़े होकर अन्य दलों के साथ दिखाई दते हैं। उन्होंने ऐसे सभी पदाधिकारियों पर कठोर कार्रवाई करने का संकेत दिया था। विश्वास दिलाया कि हिंदू महासभा आंतरिक कलह से जल्द उबर कर सशक्त होगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.