LUCKNOW: बलरामपुर अस्पताल में मरीजों-तीमारदारों को वार्ड से बाहर जाने का फरमान, रंगाई-पुताई से बढ़ी मुसीबतें

न्यू बिल्डिंग के वार्डों में मरीजों की बेंच, बेड साइड लॉकर, आईवी स्टैंड समेत अन्य उपकरणों को वार्डों से बाहर निकाला

0 46

लखनऊ। बलरामपुर अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने और व्यवस्था देखने बुधवार को कायाकल्प टीम पहुंचेंगी। वहीं मंगलवार को न्यू बिल्डिंग के वार्डों में मरीजों की बेंच, बेड साइड लॉकर, आईवी स्टैंड समेत अन्य उपकरणों को वार्डों से बाहर निकाल दिया गया। दिन में कई बार तीमारदारों को वार्ड से बाहर निकलने का फरमान सुनाया गया। इससे मरीजों को काफी परेशानी हुई।
एक दिवसीय निरीक्षण के दौरान टीम अस्पताल की व्यवस्था की जांच परख करेगी, जिसको लेकर अस्पताल प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसको लेकर अस्पताल के सीएमएस डॉ. अतुल मेहरोत्रा ने सभी कर्मियों के साथ बैठक की, जिसमें अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधारने को कहा गया। हालांकि, अभी रंग-रोगन के लेकर वार्डों की साफ-सफाई चल रही है।
सफाई के लिए मंगलवार को अस्पताल की न्यू बिल्डिंग के वार्डों में मरीजों की बेंच, बेड साइड लॉकर, आईवी स्टैंड सहित अन्य उपकरणों को वार्डों से बाहर निकाल दिया गया। इसके चलते मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दिन में कई बार तीमारदारों को वार्ड से बाहर निकलने का फरमाश सुनाया गया।
जिस तरह से तैयारियां चल रही हैं, उससे पता चलता है कि अगले दो दिन तक तैयारी पूरी हो पाना बेहद चुनौतीपूर्ण है। सूत्रों की माने तो कायाकल्प की टीम अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं के साथ ही साफ-सफाई व्यवस्था को भी परखेंगे। अस्पताल की ओपीडी, वार्ड, आपरेशन थियेटर, लेबर रूम और इज्जतघर आदि का भी निरीक्षण करेंगे। अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का भी जायजा लेंगे। अस्पताल की सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। तैयारियों के संबंध में अस्पताल के सीएमएस से जानने का प्रयास किया गया लेकिन वह उपलब्ध नहीं हो पाए। फोन कॉल करने पर भी रिसीव नहीं किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.