लखनऊ पूर्वी विधानसभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के जन्मदिन को खास बनाने की तैयारी? पढ़ें पूरी खबर!

विधायक OP श्रीवास्‍तव की पहल पर लखनऊ पूर्वी वि‍धानसभा में होंगे अनेक एत‍िहास‍िक आयोजन, विधानसभा में 74 नये व‍िकास कार्यों का शिलान्यास भी होगा

0 115

लखनऊ, संवाददाता।

केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह का 74वां जन्‍मोत्‍सव 10 जुलाई, बुधवार को लखनऊ पूर्वी व‍िधानसभा में भी बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा। पूर्वी व‍िधानसभा के विधायक OP श्रीवास्तव की पहल पर होने वाले इस आयोजन की तैयार‍ियां काफी जोरशोर से की जा रही हैं।
भूतनाथ मंद‍िर में होगा संगीतमय सुंदरकाण्‍ड पाठ
पूर्वी व‍िधानसभा में राजनाथ सिंह के 74वें जन्‍मदिन पर मुख्‍य आयोजन भूतनाथ मंद‍िर पर रखा गया है। यहां शाम चार बजे संगीतमय सुंदरकाण्‍ड पाठ होगा। जिसमें पूर्वी व‍िधानसभा के सभी वार्डों के पार्षद, चारों मंण्‍डल के मण्‍डल अध्‍यक्ष, वार्ड अध्‍यक्ष, शक्‍त‍ि केन्‍द्र संयोजक, बूथ अध्‍यक्ष, पन्‍ना प्रमुख तक संगठन के सभी पदाध‍िकारी मौजूद रहेंगे।
हनुमान जी को चढ़ाया जाएगा 74 क‍िलो लडडू का भोग
सुंदरकांड पाठ के दौरान ही 74 क‍िलो लडडू का भोग हनुमान जी को चढ़ाया जाएगा। 74 घी के दीपक हनुमान जी के आगे प्रज्‍जवल‍ित कर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के लंबे जीवन और स्वास्थ्य की प्रार्थना की जाएगी। 74 नए विकास कार्यों का शिलान्यास भी कार्यक्रम का हिस्सा होगा। इन कार्यक्रमों की व्‍यवस्‍था के ल‍िये बैठकों का दौर लगातार जारी है। प्रत्‍येक व्‍यवस्‍था के लि‍ये अलग-अलग टोलियां बनाकर कार्यकर्ताओं को जि‍म्‍मेदारी भी सौंप दी गई है।
इससे पहले रानी झांसी वाहिनी पार्क में विधायक OP श्रीवास्‍तव की उपस्‍थ‍ित‍ि में होगा पौधरोपण
इससे पहले सुबह 10 बजे इंद‍िरानगर सी ब्‍लाक के रानी झांसी वाहिनी पार्क में 74 पौधों का रोपण विधायक OP श्रीवास्‍तव की उपस्‍थ‍ित‍ि में पूर्वी व‍िधानसभा के भाजपा कार्यकर्ता करेंगे। पूर्वी व‍िधानसभा में होने वाले इन सभी आयोजनों को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में काफी जोश है। वो केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के जन्‍मोत्‍सव आयोजन को एत‍िहास‍िक बनाने में जुटे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.