लखनऊ पूर्वी: इंदिरानगर, मुंशीपुलिया में बदले जायेंगे जर्जर बिजली के पोल

अरविंदो पार्क से तकरोही तक केबल के लिए खोदे गड्ढे को भरने के निर्देश

0 115

लखनऊ।
इंदिरानगर, मुंशीपुलिया में जर्जर और टेढ़े हो चुके बिजली के पोल बदले जायेंगे, बरसात को देखते हुए तारों के जंजाल भी सही किये जायेंगे। जर्जर पोल तीन दिनों में चिन्हित करके उसके बाद उनको बदलने की कारवाई शुरू क़ी जाएगी। आवास पर गुरुवार को बैठक में पूर्वी विधानसभा के विधायक ओपी श्रीवास्तव को विद्युत विभाग के अधिकारियों ने उन्हें यह आश्वासन दिया है।
विधायक ओपी श्रीवास्तव ने गुरुवार को विधानसभा में बिजली क़ी समस्याओं के निस्तारण के लिए विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता यदुनाथ राम के साथ बैठक की। इंदिरानगर और मुंशीपुलिया के अधिशासी अभियंता और उप खंड अधिकारी एच. ए. एल मौजूद रहे।
बिजली आपूर्ति का बार- बार बाधित होना बड़ी समस्या- ओपी श्रीवास्तव

विधायक ओपी श्रीवास्तव ने सख्ती से अरविंदो पार्क से तकरोही तक बिजली केबल डालने के लिए खोदे गए गड्ढे भरने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि इन्दिरा नगर समेत विधानसभा के कई क्षेत्रों में बिजली के जर्जर पोल हैं, तारों का जंजाल भी जगह- जगह दिखाई दे रहा है। आपूर्ति का बार-बार बाधित होना बड़ी समस्या बना हुआ है। आंधी- बारिश को लेकर पूर्वी विधानसभा में क्या तैयारी है विधायक ने इसकी भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि बरसात के समय रोड कटिंग करके सड़क को खुला छोड़ देना खतरे को न्यौता देना जैसा होता है। इसकी तत्काल रोकथाम के लिए भी उन्होंने कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए।

विद्युत विभाग इंदिरानगर के अधीक्षण अभियंता यदुनाथ राम, मुंशीपुलिया के अधिशाषी अभियंता अभय प्रताप सिंह, इंदिरानगर डिवीजन के अधिशाषी अभियंता शोभित दीक्षित, एसडीओ वैभव मिश्र भी बैठक में मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.