लखनऊ पूर्वी विधायक ने मायावती कॉलोनी में फैले डायरिया का लिया संज्ञान, मौके पर पहुंचे अफसर

नगर आयुक्त और CMO को हफ्ते भर तक बीमारी फैलने वाले इलाके में कैम्प लगाकर स्थानीय लोगों को राहत दिलाने के निर्देश

0 177

लखनऊ, संवाददाता।

इंदिरानगर के तकरोही स्थित मायावती कॉलोनी में डायरिया फैला हुआ है। इसकी जानकारी मिलते ही पूर्वी विधानसभा के विधायक OP श्रीवास्तव ने तत्काल मामले का संज्ञान लेते हुए जिम्मेदार अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उधर, मौके पर अफसरों की टीम मायावती कॉलोनी पहुंच गई।

विधायक ने CMO को किया फोन, पूछा कैसी चल रही है तैयारी?

विधायक ने नगर आयुक्त और CMO को हफ्ते भर तक बीमारी फैलने वाले इलाके में कैम्प लगाकर स्थानीय लोगों को राहत दिलाने के निर्देश दिए। शुक्रवार सुबह सबसे पहले विधायक OP श्रीवास्तव ने CMO डॉ. मनोज अग्रवाल से फोन पर बात की और बीमारी से निपटने के लिए किये जा रहे प्रयासों की जानकारी ली। डायरिया के रोगियों को उचित इलाज मिल सके और उनको सुगमता से दवाइयां उपलब्ध हो जाएं इसके पुख्ता इंतजाम के लिए भी निर्देशित किया।

नगर आयुक्त से भी स्वच्छता में किसी प्रकार की कोर कसर ना छोड़ने का अनुरोध

नगर आयुक्त डॉ. इंद्रजीत सिंह से भी उन्होंने तकरोही स्थित मायावती कॉलोनी में बीमारी के प्रकोप को दूर करने के लिए स्वच्छता में किसी प्रकार की कोर कसर ना छोड़ने का अनुरोध किया। उन्होंने नगर आयुक्त को मायावती कॉलोनी में स्वच्छ पानी सप्लाई की व्यवस्था के साथ पाइप लाइनों की सफाई, पानी टंकियों की सफाई, क्लोरिन की मात्रा की जाँच करने, स्वच्छ पानी के टैंकरों की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।
CHC के इंचार्ज से डायरिया से पीड़ित रोगियों के

इलाज, उनको भर्ती करने और दवाइयों की उचित व्यवस्था रखने के भी निर्देश

नगर आयुक्त से उन्होंने मौके पर पहुँच कर व्यवस्थाओं की निगरानी और परेशान जनता को राहत प्रदान करने के लिए भी अनुरोध किया। इंदिरानगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के इंचार्ज से डायरिया से पीड़ित रोगियों के इलाज, उनको भर्ती करने और दवाइयों की उचित व्यवस्था रखने के भी निर्देश दिए।
उन्होंने मौसम में आये बदलाव को देखते हुए नगर निगम अधिकारियों से पूर्वी विधानसभा में स्थित घनी बसावत वाले इलाकों में विशेष रूप से प्रतिदिन स्वछता, नालियों की सफाई, फागिंग, एंटी लार्वा का छिड़काव कराने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बीमारी न फैले इसकी सावधानी रखने के लिए जनता के बीच अधिकारी जागरूकता अभियान भी चलाएं।

विधायक के हस्तक्षेप के बाद बीमारी को नियंत्रित करने में जुटे अधिकारी

विधायक OP श्रीवास्तव के हस्तक्षेप के बाद तकरोही के मायावती कॉलोनी में सभी विभागों के अधिकारी सक्रीय हो गए। बीमारी को नियंत्रित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग भी जुट गया।
सुबह नगर निगम और जलकल की टीम ने निरीक्षण किया। फॉगिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव कराया गया। नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इंदिरानगर के चिकित्सा दल ने 300 से अधिक घरों का सर्वे किया, 1500 से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी ली गई। गंभीर मरीजों को अस्पताल भिजवाया और भर्ती करवाया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.