लखनऊ के इंदिरानगर सीएचसी को संयुक्त अस्पताल बनाने की मांग, विधायक ने सीएम को सौंपा प्रस्ताव

इंदिरानगर, सर्वोदय नगर, तकरोही की बड़ी आबादी को मिलेगा बेहतर इलाज

0 94

लखनऊ, संवाददाता।
लखनऊ पूर्वी के विधायक ओपी श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री को इंदिरानगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को संयुक्त चिकित्सालय के रूप में उच्चीकृत करने का प्रस्ताव सौंपा है। इससे इंदिरानगर, सर्वोदय नगर, तकरोही जैसे घने इलाकों में रहने वाली बड़ी आबादी को बेहतर इलाज के लिए बड़े अस्पतालों में जाने से छुटकारा मिल जाएगा।
विधायक ने मुख्यमंत्री से चर्चा करते हुए कहा कि इंदिरा नगर के निकटवर्ती इलाकों विकास नगर, सर्वोदय नगर, रहीमनगर आदि की बड़ी आबादी के आस-पास कोई बड़ा सरकारी चिकित्सालय उपलब्ध नहीं है। निवासियों को बेहतर इलाज के लिए गोमती नगर स्थित लोहिया अथवा केजीएमयू जाना पड़ता है।
जनता की मांग और जरूरत को समझने के बाद विधायक ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इंदिरानगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को संयुक्त चिकित्सालय के रूप में उच्चीकृत करने का प्रस्ताव सौंपा। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि उनकी विधानसभा के सी-ब्लाक इंदिरा नगर में स्थित नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में पर्याप्त जमीन उपलब्ध है। अत: बड़े जनघनत्व को देखते हुए इंदिरा नगर सी-ब्लाक स्थित सामुदायिक स्वास्थय केंद्र को उच्चीकृत कर संयुक्त चिकित्सालय के रूप में रूपान्तरित कर दिया जाए तो जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ संयुक्त चिकित्सालय में ओपीडी, मरीज भर्ती के लिए अधिक बेडों के साथ सामान्य ऑपरेशन, जांच, डेंटल यूनिट, एक्सरे, अल्ट्रासाउंड आदि अनेक लाभ मिल जाएंगे।
एमएलए श्री श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री से संयुक्त चिकित्सालय का नामकरण लखनऊ के पूर्व सांसद व पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी बाजपेई के नाम से ”स्व. अटल बिहारी बाजपेई संयुक्त चिकित्सालय ट्रांस गोमती, इंदिरा नगर, लखनऊ” किए जाने का भी प्रस्ताव मुख्यमंत्री को दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.