लखनऊ KGMU के डॉ. अजय सिंह को AIIMS भोपाल के साथ ही AIIMS रायपुर की भी जिम्मेदारी

लखनऊ के KGMU में पीडियाट्रिक ऑर्थोपैडिक सर्जरी विभाग की स्‍थापना से मिला मुकाम

0 144

लखनऊ। AIIMS भोपाल के अधिशासी निदेशक डॉ. अजय सिंह को AIIMS रायपुर की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। डॉ. अजय सिंह को AIIMS रायपुर के निदेशक के पद पर नियुक्त किया गया है। वहीं 25 जुलाई को उन्होंने नये पद की जिम्‍मेदारी सम्‍भाल ली है।
भारत सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय के जारी पत्र के अनुसार केंद्रीय मंत्री ने डॉ. अजय सिंह को इस अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी के लिए अपना अनुमोदन दिया है। डॉ. सिंह को यह अतिरिक्‍त दायित्‍व 25 जुलाई की पूर्वान्‍ह से अगले छह माह अथवा नियमित निदेशक की नियुक्ति होने तक सौंपा गया है।
KGMU में पीडियाट्रिक ऑर्थोपैडिक सर्जरी विभाग की स्‍थापना करने वाले डॉ. अजय सिंह की कार्यकुशलता और कार्यक्षमता का ही परिणाम है कि उन्‍हें महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारियों से नवाजा जाता है। KGMU में रहते हुए सबसे पहले उनका चयन नोएडा स्थि‍त पोस्‍ट ग्रेजुएट इंस्‍टीट्यूट ऑफ चाइल्‍ड हेल्‍थ की कमान सम्‍भालने के लिए किया गया। इसके बाद AIIMS भोपाल के अधिशासी निदेशक पद की महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारी सम्‍भालने के लिए उन्‍हें नियुक्‍त किया गया। AIIMS भोपाल में भी उन्‍होंने अपनी कार्यशैली के चलते कई नये मुकाम खड़े किये। इसी के चलते डॉ. अजय सिंह को अब AIIMS रायपुर के निदेशक पद की अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी सौपी गयी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.