LUCKNOW: अब NHM कर्मियों को महंगाई के अनुरूप मिलेगा वेतन, मिशन निदेशक से कई मांगों पर बनी सहमति

कार्यरत कर्मचारियों को वार्षिक वेतन वृद्धि पांच से 10 फीसदी महंगाई के अनुरूप दिया जाएगा

0 154

लखनऊ।
संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उप्र के पदाधिकारियों ने NHM की मिशन निदेशक पिंकी जोवल से मुलाकात की। संघ के अध्यक्ष डॉ. अनिल गुप्ता और महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बताया कि मिशन निदेशक से कई मांगों पर सहमति बन गई है। अब एनएचएम के तहत कार्यरत कर्मचारियों को वार्षिक वेतन वृद्धि पांच से 10 फीसदी महंगाई के अनुरूप दिया जाएगा। इस वार्षिक वेतन वृद्धि के प्रस्ताव को अप्रैल 2024 से लागू किया जाना है। इसके अलावा बीमा का लाभ इसी वित्तीय वर्ष में दिए जाने की बात पर सहमति बनी है।
योगेश के मुताबिक स्थानांतरण नीति बनाने के लिए भी एमडी ने निर्देशित किया है। साथ ही कोविड कर्मचारियों का समायोजन करने, कर्मचारियों को जीएच व आरएच अवकाश, एजेंसी से लगे कर्मचारियों को एनएचएम में लागू अवकाश लाभ दिया जाएगा।


सीएचओ व दूसरे कर्मचारियों का इंसेंटिव वेतन में जोडऩे को जल्द लागू किया जाएगा, जो कि अभी प्रक्रियाधीन है। एनयूएचएम में टीबीआई और पीजीआई संबंध में स्पष्ट निर्देश होंगे। पीएमएमवीवाई के तहत कर्मचारियों का इंसेंटिव महिला कल्याण विभाग को बजट देने के लिए निर्देशित किया।
प्रतिनिधि मंडल में भारतीय मजदूर संघ उप्र के प्रदेश संगठन मंत्री राम निवास, संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ उप्र. के अध्यक्ष डॉ. अनिल गुप्ता, महामंत्री योगेश उपाध्याय, प्रदेश सचिव प्रवीण यादव डॉ. अमन, डॉ रम्भा डॉ शिखा वर्मा आदि रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.