लखनऊ:MD से NHM कर्मियों को मिला बीमा के लाभ का आश्वासन,कुछ मांगों पर भी सहमति

GRC की बैठक में एमडी ने संविदा कर्मचारियों की लंबित मांगों को सुना

0 202
  • लखनऊ। संयुक्त NHM संविदा कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को एनएचएम की MD डॉ. पिंकी जोवल से मुलाकात की। संघ के प्रदेश महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बताया कि GRC की बैठक में MD ने संविदा कर्मचारियों की लंबित मांगों को सुना। कुछ मुद्दों पर अपनी सहमति दी।
    योगेश के मुताबिक MD ने कहा कि सभी कर्मचारियों को दुर्घटना एवं टर्म इंश्योरेंस का लाभ जल्द दिया जाएगा। शीघ्र प्रदान कर दिया जाएगा। वहीं, 15 हजार बेसिक वेतन वाले सभी कर्मचारियों को EPF सुविधा का लाभ मिलेगा। इससे ऊपर वेतन पाने वाले कर्मचारियों को भी ईपीएफ के दायरे में लाया जाएगा। लॉयल्टी बोनस की की सीमा को तीन व पांच साल से बढ़ाकर सात व 10 साल किया गया। इसका दायरा और अधिक बढ़ाने के लिए भारत सरकार को लिखा जाएगा। संगठन द्वारा वार्षिक वेतन वृद्धि पांच प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत किए जाने की मांग पर एमडी का रूख सकारात्मक रहा। पारस्परिक स्थानांतरण को शुरू करने पर सहमति मिली। NHM में कार्यरत समस्त कर्मचारियों को नियमित नियुक्ति में वरीयता व आयु सीमा में राहत प्रदान की जाएगी। लंबित नियुक्तियों के परिणाम दो माह के भीतर जारी कर दिए जाएंगे।

बैठक में संघ के अध्यक्ष डॉ. अनिल गुप्ता, महामंत्री योगेश उपाध्याय, टीबी उन्मूलन कार्यक्रम से अजय सक्सेना, रवींद्र राठी, विजय मौर्या, लालजी गुप्ता आदि रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.