लखनऊ के ईको गार्डेन में धरना दे रही CHO बेहोश, आन्दोलन के बावजूद नहीं हो रही सुनवाई

28 अगस्त से चल रहा आंदोलन, पदाधिकारियों पर दर्ज करा दिया मुकदमा

0 104

लखनऊ, संवाददाता।

आलमबाग के ईको गार्डेन में धरना दे रही सीएचओ शनिवार को आंदोलन के दौरान बेहोश हो गई। तुरंत ही साथियों ने गाड़ी मंगवाकर उसे नजदीक के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। अब उसकी हालत पहले से बेहतर हैं। प्रदेश भर के जन आरोग्य मंदिरों व हेल्थ पोस्टों पर तैनात CHO बुधवार से अनिश्चितकालीन धरना दे रहे हैं।

28 अगस्त से चल रहा आंदोलन

संयुक्त NHM कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष योगेश उपाध्याय और CHO एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष हिमालय कुमार ने बताया कि संगठन की ओर से 28 अगस्त से आंदोलन किया जा रहा है। बुधवार को चारबाग AP सेन रोड स्थित NHM मुख्यालय पर प्रदर्शन किया गया था। उसके बाद पुलिस ने ईको गार्डेन भेज दिया।

MD NHM से मांगों के संबंध में विफल रही वार्ता

MD NHM से मांगों के संबंध में वार्ता विफल रही। उसके बाद उन लोगों पर FIR भी हुई है। अटेंडेंस मैनेजमेंट सिस्टम (AMS), दूसरे राज्यों के समान वेतन व नियमितीकरण आदि मांग के समर्थन पर प्रदेश भर के हजारों CHO कामकाज ठप कर आंदोलन कर रहे हैं। प्रमुख सचिव से वार्ता की मांग की जा रही है। पर, शासन प्रशासन सुनवाई नहीं कर रहा है।

CHO बेहोश हो गई, तत्काल साथी ले गए अस्पताल

इसी क्रम में ईको गार्डेन पर हो रहे आंदोलन में शनिवार को प्रयागराज की CHO अंजलि बेहोश हो गई। उसे तुरंत ही साथियों ने नजदीक के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने बताया कि पल्स बढ़ जाने से चक्कर आने और बेहोश की स्थिति बनी थी। अब CHO स्वस्थ है। करीब तीन घंटे बाद CHO को छुट्टी दे दी गई, जिसके बाद वह फिर से आंदोलन में शामिल होने पहुंच गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.