मायावती ने आगरा में नाबालिग दलित लड़की के साथ हुए दुष्कर्म पर सरकार को घेरा, कह यह बड़ी बात?

उत्तर प्रदेश में भी महिला सुरक्षा का हाल बेहाल- मायावती

0 79

लखनऊ, संवाददाता।

BSP सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में भी महिला सुरक्षा का हाल बेहाल है। आगरा में सदर बाजार थाना क्षेत्र में एक नाबालिग दलित लड़की के साथ दुष्कर्म की हुई घटना अति-दुखद व अति-निंदनीय है। सरकार दोषी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करे और साथ ही ऐसे उपाय भी करे जिससे ऐसी वारदातें आगे न हो पाएं।

मायावती ने सोशल मीडिया X पर गुरुवार को लिखते हुए कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, जिससे ऐसी घटनाएं कम हो सकें। इसके साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के SC- ST आरक्षण के वर्गीकरण व क्रीमीलेयर के फैसले से उत्पन्न रोष को लेकर बुधवार को हुए भारत बंद में बसपा की प्रभावी भागीदारी व एकजुटता के लिए उन्होंने बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस-सपा आदि का इसके प्रति उदासीन रवैया इनकी जातिवादी सोच प्रमाणित करता है।

उन्होंने कहा है कि बंद के दौरान पटना में निर्दोष लोगों पर हुआ पुलिस लाठीचार्ज, बर्बरता अति-दुखद व निंदनीय है। सरकार दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करे। साथ ही केंद्र सरकार भारत बंद के आयोजन के मद्देनजर आरक्षण के मुद्दे की संवेदनशीलता को गंभीरता से लेकर इसका शीघ्र उचित समाधान भी करे।

देश में करोड़ों एससी व एसटी वर्गों को आरक्षण के हक को निष्क्रिय, निष्प्रभावी बनाकर अंतत: उसे खत्म करने की साजिश है। सपा, कांग्रेस व भाजपा आदि के षडयंत्रों से समाज के लोग आक्रोशित हैं। आगे भी उन्हें यह लड़ाई खुद ही अपने बल पर लडऩी होगी तभी सही सफलता मिलेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.