Nangloi Metro से Tikri Border के बीच की सड़क के रिडिजाइनिंग प्लान पर मंत्री आतिशी ने की समीक्षा बैठक

पैदल यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पीडब्ल्यूडी मंत्री ने निर्देश दिए कि पूरे स्ट्रेच पर जहां ज़रूरी है फुटपाथ की रिडिजाइनिंग व रिपेयरिंग की जाए साथ ही सड़क की सुंदरता को बढ़ाने के लिए हार्टिकल्चर के ज़रिए सेंट्रल वर्ज और ग्रीन एरिया को बेहतर बनाया जाएगा।

0 62

नई दिल्ली

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने रविवार को अधिकारियों के साथ नांगलोई मेट्रो से टीकरी बॉर्डर के बीच की सड़क के रिडिजाइनिंग प्लान पर समीक्षा बैठक की। उनके निर्देश पर इंजीनियर यहाँ एक्सपर्ट्स के साथ सर्वे  किया और पूरे को रोड स्ट्रेच के रिडिजाइनिंग का एक प्लान तैयार कर रहे है। बता दे कि पिछले महीने पीडब्ल्यूडी मंत्री ने इस रोड स्ट्रेच का ऑन-ग्राउंड निरीक्षण किया था और वहाँ बहुत सी समस्याएँ पाई थी। ऐसे में उन्होंने अधिकारियों की फटकार लगाते हुए तुरंत इस पूरे सड़क को रिडिजाइन करने और सभी समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिये थे।

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने अधिकारियों को वहाँ मौजूद नाले को रिडिजाइन करने पर ध्यान केंद्रित करने के निर्देश दिए थे वहां क्योंकि मौजूदा ड्रेनेज सिस्टम के सही न होने के कारण सड़क पर जलजमाव होता है और सड़क क्षतिग्रस्त होती है। साथ ही सड़क के रिडिजाइनिंग में सड़क की मज़बूती को बढ़ाने के लिए रिकॉरपेटिंग, पैदल यात्रियों की सुविधा के लिए फुटपाथ की मरम्मत और रिडिजाइनिंग व सड़क की सुंदरता बढ़ाने के लिए हार्टिकल्चर का विशेष ख़्याल रखने का निर्देश दिया था।

सड़क की सुंदरता बढ़ाने और पैदल यात्रियों के लिए यूजर फ्रेंडली

पैदल यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पीडब्ल्यूडी मंत्री ने निर्देश दिए कि पूरे स्ट्रेच पर जहां ज़रूरी है फुटपाथ की रिडिजाइनिंग व रिपेयरिंग की जाए साथ ही सड़क की सुंदरता को बढ़ाने के लिए हार्टिकल्चर के ज़रिए सेंट्रल वर्ज और ग्रीन एरिया को बेहतर बनाया जाएगा। पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि, सड़क के रिडिजाइनिंग के बाद नांगलोई, मुण्डका, घेवरा व टीकरी क्षेत्र के दर्जनों कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को तो फ़ायदा मिलेगा ही साथ ही, हरियाणा से दिल्ली के बीच आवाजाही करने वालों को भी ट्रैफिक से निजात मिलेगा।उन्होंने कहा कि,हर दिल्लीवासी को आवाजाही के लिए शानदार सड़कें देना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी का वादा है। उनके इस विज़न को पूरा करने के लिए दिल्ली सरकार प्रतिबद्धता से काम कर रही है। हम शहर की हर सड़कों को बेहतर बनाने का काम कर रहे है ताकि दिल्ली के लोगों को सड़कों पर चलने का वर्ल्ड क्लास अनुभव मिल सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.