जैन धर्म के 23वें तीर्थंकर भगवान पार्श्वनाथ का मनाया जाएगा “मोक्ष कल्याणक पर्व”

प्रताप नगर में आचार्य सौरभ सागर सानिध्य चढ़ाया जायेगा निर्वाण लड्डू, होगा "कल्याण मंदिर विधान पूजन"

0 69

जयपुर
धर्मनगरी छोटी काशी के नाम से विख्यात जयपुर के दक्षिण भाग में स्थित प्रताप नगर सेक्टर 8 टोंक रोड़ के शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में बुधवार को जैन धर्म के 23 वें तीर्थंकर भगवान स्वामी का मोक्ष कल्याणक पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा।
निर्वाण महोत्सव के अवसर पर आचार्य सौरभ सागर महाराज के सानिध्य में प्रातः 6.15 बजे से भगवान शांतिनाथ स्वामी और भगवान पार्श्वनाथ स्वामी का स्वर्ण एवं रजत कलशों से कलशाभिषेक का आयोजन होगा

इसके पश्चात आचार्य श्री के मुखारविंद भव्य वृहद शांतिधारा की जाएगी। इसके उपरांत पार्श्वनाथ भगवान का पूजन कर मंत्रोच्चारण के साथ जयमाला अर्घ का गुणगान किया जायेगा और निर्वाण लड्डू चढ़ाया जायेगा।
प्रचार संयोजक सुनील साखुनियां ने बताया की बुधवार को भगवान पार्श्वनाथ स्वामी के निर्वाण महोत्सव के अवसर पर प्रातः 7.30 बजे पंडित संदीप जैन सेजल के निर्देशन में कल्याण मंदिर विधान पूजन प्रारंभ किया जायेगा। जिसमें पुण्यर्जक अमरचंद, गजेंद्र, हर्षिल बड़जात्या परिवार सहित 150 से अधिक श्रावक और श्राविकाएं सम्मिलित होगे और अष्ट द्रव्य अर्घ के साथ विधान पूजन करेगे।

इस बीच प्रातः 8.30 बजे आचार्य सौरभ सागर महाराज के मंगल प्रवचन भी संपन्न होगे। शाम 6.30 बजे श्री जी की मंगल आरती, आचार्य श्री की आरती की जाएगी इस दौरान गुरुभक्ति और शंका समाधान का आयोजन भी होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.