जोनों में नगर निगम कर्मियों के लम्बित बकायों एवं पुरानी पेंशन का मुद्दा गूंजा

लखनऊ: संयुक्त मंच की ओर से पूर्व आन्दोलन के तहत गुरूवार को सभी जोनों में नगर निगम कर्मचारियों के लम्बित बकायों एवं पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा गूंजा। नगर निगम कर्मचारी संघ ने कर्मियों को एकजुट रहने की अपील करते हुए जागरूक किया। ऐशबाग स्थित जोन-दो में रवि निगम तथा जोन छह में ठाकुरगंज कार्यालय पर अख्तर अब्बास की अध्यक्षता में जनजागरण सभा की गयी। संघ अध्यक्ष आनन्द वर्मा व महामंत्री राम अचल को जोन-दो कर्मचारियों ने अवगत कराया कि  उनके बैठने की व्यवस्था एवं पंखे जीर्ण-शीर्ण व जर्जर अवस्था में है। जोन-6 के कर्मचारियों ने कहा कि सातवें वेतनमान के अन्तर की धनराशि का भुगतान नहीं कराया गया। 

संघ नेताओं से हस्ताक्षर अभियान चलाने की मांग...

जोन कार्यालय के कर्मचारियों ने संघ नेताओं से हस्ताक्षर अभियान के तहत अपनी मांगों को नगर आयुक्त के समक्ष रखे जाने की मांग की। संघ ने कर्मचारियों की मांगों को नगर निगम प्रशासन के सम्मुख रखकर उनकी पूर्ति कराने का आश्वासन दिया है। प्रचार मंत्री शत्रोहन ने बताया कि शनिवार को जोन-4 एवं 7 कार्यालय में जनजागरण सभा का आयोजन किया जाएगा। 

यह पदाधिकारी, नेता व कर्मचारी रहे मौजूद...

जनजागरण कार्यक्रम में राम चन्दर यादव, संरक्षक आनन्द वर्मा, अध्यक्ष राम अचल, महामंत्री ओम प्रकाश उपेे्रती, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहम्मद शोएब, उपाध्यक्ष शमील एखलाक, उपाध्यक्ष अर्जुन यादव, संगठन मंत्री मिर्जा इरशाद बेग, मंत्री विजय लक्ष्मी, रेखा यादव, हेमन्त कुमार, कोषाध्यक्ष अनुज गुप्ता, संयुक्त मंत्री सुखदेव प्रसाद, जाकिर अली, मोहम्मद शमशाद, मनीष चन्द्र पाल, अर्क गौतम सदस्य कार्यकारिणी एवं जोन-2 व 6 के सैकड़ों कर्मचारी उपस्थित रहे। गौरतलब है कि उप्र कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी एवं पेंशनर अधिकार मंच मान्यता प्राप्त संघों, महासंघों, परिषद का संयुक्त मंच के  पुरानी पेंशन बहाली एवं नगर निगम प्रशासन स्तर पर लम्बित अन्य मांगों के निराकरण के लिए क्रमबद्ध आन्दोलन चला रहा है।

Most Populars