100 करोड़ वैक्सीनेशन पर साउथ MCD ने मनाया भव्य जश्न

नई दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने देश में 100 करोड़ टीकाकरण की ऐतिहासिक सफलता पर चारों जोन में भव्य कार्यक्रम आयोजित किए। इस मौके पर महापौर मुकेश सुर्यान और स्थायी समिति के अध्यक्ष कर्नल बी.के.ओबरॉय ने तिलक नगर कॉलोनी अस्पताल में चल रहे टीकाकरण केंद्र में कोरोना योद्धाओं व स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित कर 100 करोड़ टीकाकरण की सफलता पर उत्सव मनाया। साथ ही उन्होंने केक काटकर स्वास्थ्य कर्मियों को प्रोत्साहित किया। इस मौके पर मुकेश सुर्यान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में चल रहे विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण ने 100 करोड़ का आंकड़ा हासिल कर कीर्तिमान हासिल किया है। देशवासियों को मुफ्त वैक्सीन लगवाने के लिए हम प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करते है। इस अवसर पर अतिरिक्त इस अवसर पर अतिरिक्त आयुक्त रणधीर सहाय व निगम के अन्य उच्च अधिकारी भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि दक्षिणी निगम ने भी भारत के इस विशाल टीकाकरण अभियान में अपना योगदान देते हुए लगभग 13 लाख से अधिक नागरिकों का टीकाकरण किया है। (रि)कर्नल बी.के.ओबरॉय ने कहा कि निगम द्वारा संचालित 48 टीकाकरण केन्द्रों में सफलतापूर्वक नागरिकों को टीके लगाये जा रहे है। निगम के सभी केन्द्रों पर टीककारण के संबंधित सभी उचित प्रबंध किये गये है व निगम के डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों की निगरानी में टीकाकरण की प्रक्रिया पूर्ण की जा रही है।

नागरिकों को दी बधाई

उपमहापौर पवन शर्मा व नजफगढ़ जोन के अध्यक्ष सत्यपाल मलिक ने घुम्मनहेड़ा पॉली क्लीनिक में में चल रहे टीकाकरण केंद्र आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया और स्वास्थ्यकर्मियों का हौसला बढ़ाया। साथ ही पवन शर्मा ने वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगवाई। उपमहापौर पवन शर्मा ने 100 करोड़ टीकाकरण पूर्ण होने की उपलब्धि पर देश के सभी नागरिकों को बधाई दी और कहा कि प्रधानमंत्री के निरंतर प्रयासों और प्रोत्साहन से भारत ने 100 करोड़ टीकाकरण का रिकॉर्ड बनाया है। नेता सदन इंद्रजीत सहरावत और दक्षिणी जोन के अध्यक्ष सुभाष भड़ाना ने भी मातृ एवं शिशु कल्याण केंद्र, ओखला में चल रहे टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया और टीकाकरण के जुड़ी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

किया कोरोना योद्धाओं को सम्मानित

स्थायी समिति की उपाध्यक्षा पूनम भाटी व मध्य जोन के अध्यक्ष राजपाल कालकाजी काॅलोनी अस्पताल में चल रहे टीकाकरण केंद्र पहुंचे और टीकाकरण उत्सव कार्यक्रम में भाग लिया। उनके द्वारा भी कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया गया।

Most Populars