CTI ने व्यापारियों के साथ चांदनी चौक में निकाली तिरंगा यात्रा, GST और जटिल टैक्स सिस्टम से मांगी आजादी

नई दिल्ली : आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में मंगलवार को चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने व्यापारियों के साथ चांदनी चौक पर तिरंगा यात्रा निकाली। इस दौरान सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने बताया कि चांदनी चौक के फव्वारा चौक से लालकिले तक पैदल तिरंगा यात्रा निकाली गई। इसमें दिल्ली के 200 व्यापारी नेता शामिल हुए और बड़ी संख्या में महिला कारोबारियों ने भी हिस्सा लिया । सीटीआई महासचिव विष्णु भार्गव और कन्वीनर तरुण चतुर्वेदी ने कहा कि चांदनी चौक बड़ा व्यापारिक केंद्र है, यहां लालकिले पर स्वतंत्रता दिवस के दिन प्रधानमंत्री झंडा फहराते हैं। ऐतिहासिक लालकिले पर खुद ही देशभक्ति की भावना जागृत होती है, ऐसे में, सीटीआई ने यहीं पर तिरंगा मार्च निकालने की योजना बनाई और इसके लिए दिल्ली की सभी व्यापारिक संस्थाओं को आमंत्रित किया था।इस यात्रा में चांदनी चौक, खारी बावली, सदर बाजार, नया बाजार, कश्मीरी गेट, भागीरथ प्लेस, चावड़ी बाजार, लाजपत नगर, सरोजनी नगर, कमला नगर, रोहिणी, पीतमपुरा आदि बाजारों के व्यापारी नेताओं ने हिस्सा लिया।

GST और जटिल टैक्स से परेशान है व्यापारी

बृजेश गोयल ने कहा कि दिल्ली और देश के व्यापारी अर्थव्यवस्था में 70% से ज्यादा का योगदान देते हैं लेकिन आज तक व्यापारी जटिल टैक्स सिस्टम और GST के मकड़जाल में उलझे हुए हैं इसलिए सीटीआई की मांग है कि GST के कानून कायदों और जटिल टैक्स सिस्टम से व्यापारियों को आजादी मिलनी चाहिए। ट्रेडर्स हर सामाजिक, देशभक्ति, धार्मिक, विपत्ति और आवश्यक क्षेत्रों में तन-मन-धन से साथ देते हैं। देश की अर्थव्यवस्था में टैक्स देकर बड़ा योगदान करते हैं। कोरोना जैसी महामारी के दौरान जरूरतमंदों को भोजन, राशन, दवाइयां मुहैया कराईं।

प्रतिष्ठान और घरों पर लगाए तिरंगा

सीटीआई ने तमाम व्यापारिक संस्थाओं, मार्केट एसोसिएशन और फैक्ट्री मालिकों से गुहार लगाई है कि वो भी अपने प्रतिष्ठान और घरों पर तिरंगा लगाए। अपने कर्मचारियों को तिरंगा दें। ग्राहकों और क्लाइंट्स को मोटिवेट करें कि देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ को धूमधाम से मनाएं। लोगों को तिरंगे की आन-बान-शान के बारे में बताएं। बच्चों से लेकर यूथ को भी तिरंगे की महत्ता पता चले। मार्केट असोसिएशन सर्कुलर जारी करे।

Most Populars