Ex मेयर जय प्रकाश ने मोहर्रम के जुलूस के दौरान नागरिकों को वितरित किया राष्ट्रीय ध्वज

नई दिल्ली : पूर्व महापौर जय प्रकाश ने मंगलवार को मुहर्रम के अवसर पर निकाले जा रहे ताज़िये के जुलूस के दौरान नागरिकों को राष्ट्रीय ध्वज वितरित किए। ताज़िये के जुलूस बारा टूटी चौक से शुरू होकर सदर बाज़ार, अजमेरी गेट होते हुए दिल्ली गेट तक गया। इस अवसर पर उपायुक्त सागर सिंह कलसी व भारी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

दो साल बाद निकाला गया ताजिया

जय प्रकाश ने कहा कि कोरम महामारी के कारण दो वर्षों बाद इस साल मोहर्रम के अवसर पर ताज़िये का जुलूस निकाला गया। जुलूस के दौरान वहाँ उपस्थित नागरिकों को हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत राष्ट्रीय ध्वज वितरित किया गया ताकि हम सब मिलकर भारत की आज़ादी के 75वी वर्षगाँठ धूमधाम से मनाए। दिल्ली पुलिस द्वारा नागरिकों को आज़ादी का अमृत महोत्सव व हर घर तिरंगा अभियान के चित्रण वाली टि-शर्ट वितरित की गई। आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत हर धर तिरंगा अभियान भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने और नागरिकों को तिरंगा घर लाने व इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने का एक अभियान है। स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में एक राष्ट्र के रूप में ध्वज को सामूहिक रूप से घर लाना तिरंगे से व्यक्तिगत संबंध के साथ राष्ट्र-निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक भी बन जाता है।

प्रस्तुत की गंगा जमुनी तहज़ीब

ताजिये के जुलूस के दौरान जय प्रकाश ने जुलूस में हिस्सा लिया और आपसी सौहार्द, प्रेमभाव व भाईचारे की गंगा जमुनी तहज़ीब प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के आवाहन पर हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत नागरिक बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इसी अभियान के अंतर्गत पूरे सप्ताह विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है।

Most Populars