इस बार रक्षा बंधन पर भ्रम की स्थिति में दिल्ली के व्यापारी: 11 अगस्त को बंद रहेंगे होलसेल बाजार, खुलेंगे रिटेल मार्केट्स

नई दिल्ली: इस बार रक्षा बंधन का त्यौहार 11 और 12 अगस्त को पड़ रहा है। दिल्ली समेत देश के तमाम ज्योतिषी एवं पंडित आचार्य इसको लेकर अलग-अलग दावे कर रहे हैं, इसको लेकर दिल्ली के तमाम व्यापारियों और मार्केट एसोसिएशन्स में भी भ्रम की स्थिति बनी हुई है।

सभी संगठन 11 को बाजार बंद करने पर सहमत

सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने बताया कि दिल्ली के 100 से ज्यादा व्यापारी संगठनों ने सीटीआई से संपर्क करके रक्षा बंधन की छुट्टी को लेकर राय मांगी है, बृजेश गोयल ने बताया कि दिल्ली में रक्षा बंधन पर होलसेल बाजारों में छुट्टी रखी जाती है लेकिन इस बार 2 दिन रक्षा बंधन होने से व्यापारियों में संशय बना हुआ है। सीटीआई ने तमाम बड़े बड़े मार्केट एसोसिएशन्स के पदाधिकारियों से इस विषय पर बात की और अंत में सभी संगठन 11 अगस्त को बाजार बंद करने पर सहमत हुए। गांधी नगर बाजार के अध्यक्ष केके बल्ली, कश्मीरी गेट के अध्यक्ष विनय नारंग, भागीरथ प्लेस इलेक्ट्रिक मार्केट के अध्यक्ष अजय शर्मा, चांदनी चौक कूचा महाजनी चेयरमैन योगेश सिंघल, चावड़ी बाजार स्टील चैम्बर अध्यक्ष बलदेव गुप्ता, नया बाजार के महासचिव संजय सिंघल, खारी बावली किराना कमेटी महासचिव ललित गुप्ता ने बताया कि उनके बाजार 11 अगस्त को बंद रहेंगे जबकि चांदनी चौक, सदर बाजार में मेन रोड की रिटेल दुकानें खुली रहेंगी। सीटीआई ने दिल्ली के रिटेल मार्केट्स के अध्यक्षों से बात करके बयान जारी किया है कि कमला नगर, कनॉट प्लेस, सरोजनी नगर, राजौरी गार्डन, लाजपत नगर, साउथ एक्स, रोहिणी, पीतमपुरा, नेताजी सुभाष प्लेस, करोल बाग़ आदि तमाम रिटेल मार्केट्स 11 एवं 12 अगस्त दोनों दिन खुले रहेंगे।

Most Populars