नॉर्थ MCD ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर शुरू की तैयारी, निगम अस्पतालों में उपलब्ध होंगे 150 वेंटिलेटर युक्त बेड: जय प्रकाश

नई दिल्ली: महापौर जय प्रकाश ने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनज़र उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने अपने अस्पतालों के लिए 150 वेंटिलेटर की व्यवस्था की है। उन्होंने बताया कि 100 वेंटिलेटर रेड क्रॉस सोसाइटी से निगम को प्राप्त हुए हैं, 30 वेंटिलेटर पीएम केयर फंड से मिलेंगे, 6 वेंटिलेटर सेवा भारती ने दिए हैं। महापौर ने बताया कि 10 वेंटिलेटर बेड की सुविधा हिंदू राव और 10 की सुविधा श्रीमती गिरधर लाल अस्पताल में पहले से ही उपलब्ध है। इन सभी जीवन रक्षक उपकरणों व सुविधाओं को हिंदू राव, आरबीआईपीएमटी, बालक राम और श्रीमती गिरधर लाल अस्पताल को दिया जाएगा।

संसाधनों को और सुदृढ़ कर रही है नॉर्थ MCD

जय प्रकाश ने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनज़र अपने संसाधनों को और सुदृढ़ कर रही है जिसमें भारत सरकार, विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संस्थाएं और ग़ैर सरकारी संगठन मदद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अस्पताल हर परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। श्रीमती गिरधर लाल अस्पताल में बच्चों के लिए अलग से 100 बेड का कोरोना अस्पताल विकसित करने की प्रक्रिया चल रही है जिसके मद्देनज़र बच्चों के लिए विशेष 10 वेंटिलेटर भी अस्पताल को उपलब्ध करवाए गए हैं।

Most Populars