पीएम मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह का शुभारंभ, पूर्व महापौर जेपी बोलें-देश का विकास गरीबों के कल्याण से होगा

बाड़ा हिंदू राव हॉस्पिटल मरीजों एवं उनके परिवार जनों को फल वितरण किया

0 100

नई दिल्ली, संवाददाता।

पूर्व महापौर जयप्रकाश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया। इसके तहत अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। जिसकी शुरुआत बाड़ा हिंदू राव हॉस्पिटल से हुई। यहां मरीजों एवं उनके परिवार जनों को फल वितरण किया गया। मरीज से उनके हाल-चाल की जानकारी ली एवं अस्पताल में आ रही समस्याओं की जानकारी एवं समाधान के लिए वहां के एम एस डॉक्टर आनंद से बात की।

प्रधानमंत्री के जन्म दिवस को सेवा सप्ताह के रूप में मनाते हैं

जयप्रकाश ने बताया कि इस वर्ष भी जमजम फाउंडेशन के अंतर्गत फल वितरण कार्यक्रम को जारी रखा गया। प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्म दिवस को हम सेवा सप्ताह के रूप में मनाते हैं, जहां रोज हम अलग-अलग कार्यक्रम करते हैं जिसमें सफाई अभियान, घर-घर जाकर के लोगों को डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया इत्यादि के बारे में जानकारी देना, जहां कूड़ा मलवा पड़ा है उसको उठाना, फॉगिंग करवाना, अस्पतालों के अंदर जाकर फल वितरण करना और गरीब बस्तियों में जाकर जहां लोग अनेक समस्याओं से जूझ रहे हैं उनकी समस्याओं को सुनकर उनका समाधान करना, दलित बस्ती एवं गरीब झुग्गी झोपड़ी बस्ती के अंदर मोदी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के संबंध में कैंप लगाकर उनके फार्म भरवाना और उनको सरकार की सुविधा उपलब्ध कराना एवं उनकी जानकारी देना जैसे अनेक कार्य करते हैं।

मोदी जी ने हमेशा सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण पर जोर दिया

पूर्व महापौर जयप्रकाश ने बताया कि मोदी जी ने हमेशा सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण पर जोर दिया है। इस देश के गरीब का उत्थान निश्चित ही होगा। चाहे उसमें मजदूर हो, चाहे किसान हो, चाहे झुग्गी झोपड़ी के गरीब लोग हैं। उन सब की सेवा करना और उनकी समस्याओं का समाधान करना यही हमारी राजनीति का मूल मंत्र है।

देश का विकास करना है तो गरीबों का कल्याण करना होगा

उन्होंने कहा कि हमारा राजनीति करने का एक ही उद्देश्य है कि देश का विकास हो और यदि देश का विकास करना है तो गरीबों का कल्याण करना होगा। उन्होंने सभी से अपील की कि आओ हम सब मिलकर इस सेवा सप्ताह में बढ़-चढ़कर कर भाग ले एवं अनेक प्रकार के आयोजित कार्यक्रमों में अपना सहयोग दें।

पूर्व महापौर जयप्रकाश के साथ शमीम अहमद, मनीष कनौजिया, डॉक्टर आनंद प्रकाश, योगेंद्र मान सहित कई प्रमुख लोग उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.