RML दूर करेगा मांसपेशियों में सूजन, जानें क्या शुरू हुई नई सुविधा

चिकित्सा अधीक्षक ने किया अस्पताल में नए क्रायोथेरेपी यूनिट का उद्घाटन

0 148

नई दिल्ली
मांसपेशियों में सूजन, सर्जरी के बाद होने वाली दिक्कत सहित दूसरे परेशानियों का इलाज डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में आसानी से होगा। मरीजों की सुविधा के लिए बृहस्पतिवार से डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल के फिजियोथेरेपी विभाग में क्रायोथेरेपी यूनिट की शुरुआत हुई।

इस यूनिट का उद्घाटन अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अजय शुक्ला ने किया। इस यूनिट में कई तरह की सुविधा मिलेगी। उद्घाटन के दौरान अतिरिक्त एमएस, डॉ बीके कुंडू, डॉ नीरा शर्मा, डॉ मोदी और विभाग की पूर्व प्रमुख डॉ जसविंदर सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
फिजियोथेरेपी विभाग की प्रमुख डॉ पूजा सेठी ने बताया कि अस्पताल के फिजियोथेरेपी विभाग ने विश्व फिजियोथेरेपी दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम के दौरान पीठ दर्द को रोकने और प्रबंधित करने में एर्गोनॉमिक्स व मुद्रा के बारे में विस्तार से मरीजों व उनके तीमारदारों को बताया गया।

अभियान की शुरुआत डॉक्टरों, एमबीबीएस और नर्सिंग छात्रों के लिए एर्गोनॉमिक्स और पोस्चरल केयर पर व्याख्यानों के साथ हुई। इसके बाद नुक्कड़ नाटक और रोगी शिक्षा के लिए पोस्टर प्रस्तुतियों सहित पीठ दर्द के बारे में विभिन्न रोगी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। अभियान के दौरान कुल 200 रोगियों ने फिजियोथेरेपी सेवाएं दी गई। समारोह का समापन के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान चिकित्सा अधीक्षक डॉ (प्रो) अजय शुक्ला ने पुरस्कार वितरण किया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.