लखनऊ में रोहिंग्या गिरोह के दो चेन लुटेरे गिरफ्तार,महिलाओं के चेन लूटकर हो जाते थे फरार

गोमतीनगर, अलीगंज और मड़ियांव में लूटी थी चेन, 300 से अधिक सीसीटीवी चेक किए, पता चला कि सफेद रंग की बिना नंबर की एक्टिवा से घटनाओं को दिया गया था अंजाम

0 84

लखनऊ, संवाददाता।

गोमती नगर पुलिस ने लखनऊ में महिलाओं से चेन लूटने वाले रोहिंग्या गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। तीनों ने गोमतीनगर, अलीगंज और मड़ियांव में चेन लूट की थी। अपराध का तरीका और एक ही स्कूटी शामिल होने के बाद पुलिस सक्रिय हुई। पुलिस ने 300 से अधिक सीसीटीवी कैमरे चेक किए। पता चला कि सफेद रंग की बिना नंबर की एक्टिवा से घटनाओं को अंजाम दिया गया था। फुटेज के आधार पर दोनों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक असम में सक्रिय रोहिंग्या अब बड़े शहरों में चोरी और लूटपाट में सक्रिय हो गए है।

बिना नम्बर की एक्टिवा से लूटी थी महिला की चेन, सीसीटीवी फुटेज में सफेद रंग की एक्टिवा नजर आई

डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह ने बताया कि सात सिंतबर को डॉ. सुषमा तिवारी से गोमतीनगर में चेन लूट की वारदात हुई थी। फुटेज में सफेद रंग की एक्टिवा नजर आई। जिस पर नम्बर नहीं पड़ा था। घटनास्थल के आस-पास लगे कैमरे भी चेक किए गए। जांच में पता चला कि तीन सितंबर को मडिय़ांव के राम-राम बैंक चौराहे के पास सिक्योरिटी गार्ड राकेश मिश्र की पत्नी सुमन से भी सफेद रंग की एक्टिवा सवार बदमाशों ने चेन लूटी थी। दोनों जगहों की फुटेज का मिलान कराने पर एक ही गिरोह के वारदात करने का पता चला। जिसके आधार पर असम के रोहिंग्या गांव निवासी शफीकुल अली उर्फ भूरे और मड़ियांव फैजुल्लागंज निवासी शाहबान अली उर्फ फरहान को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के पास से लूटी गई दो चेन और एक्टिवा बरामद हुई।

लुटेरों तक पहुंचने के लिए 300 कैमरों की खंगाली गई थी फुटेज

इंस्पेक्टर गोमतीनगर राजेश त्रिपाठी के मुताबिक लुटेरों तक पहुंचने के लिए करीब 300 कैमरों की फुटेज खंगाली गई थी। पूछताछ में शफीकुल ने बताया कि वह लोग वारदात के लिए बिना नम्बर की एक्टिवा का इस्तेमाल करते हैं। एसीपी गोमतीनगर विकास जायसवाल के मुताबिक आरोपियों को लगता था कि बिना नम्बर के स्कूटर से वारदात करना आसान है। अगर कहीं कैमरे में बदमाशों की एक्टिवा रिकार्ड हुई तो बिना नम्बर के उसे तलाशना आसान नहीं होगा। पर, पुलिस को फुटेज चेक करने के वक्त बिना नम्बर की एक्टिवा को तलाशना आसान रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.